दुर्ग। केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए दुर्ग विधायक गजेंद्र यादव ने कहा की केंद्र सरकार के बजट से समाज के सभी वर्ग का सर्वांगीण विकास होगा। 3.0 मोदी सरकार ने गांव, गरीब, किसान समृद्धि की ओर जायेंगे तो महिला आर्थिक रूप से सशक्त होंगे सरकार ने सभी वर्ग के उत्थान को ध्यान में रखे।

आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के पढ़े लिखे युवाओ को आगे बढ़ाने मॉडल स्कील योजना के तहत लोन मिल सकेगा। वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट में नौकरी करने वाले युवाओं को अतिरिक्त पीएफ देने का भी ऐलान किया है। शहर विधायक गजेंद्र यादव ने कहा की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया है जिससे सभी वर्ग को लाभ होगा। इस बजट में सरकार का फोकस महिलाओं,युवाओं पर रहा है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैंसर मरीजों को इलाज में बड़ी राहत दी है। मेडिकल में कैंसर से जुड़ी बीमारियों में इस्तेमाल होने वाली दवाएं, उपकरणों पर कस्टम ड्यूटी घटाई गई है। इससे कैंसर का इलाज सस्ता होगा। वित्त मंत्री ने महिलाओं को भी बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने सोने और चांदी पर कस्टम ड्यूटी घटाकर 6 फीसदी कर दी है। इससे सोने और चांदी से बनने वाले गहने सस्ते हो जाएंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *