रायपुर रेंज साइबर थाना ने गूगल रिव्यू टास्क के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी नरेंद्र हिम्मतभाई गोंडलिया को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न राज्यों के 48 से अधिक पुलिस थानों और साइबर सेल में ठगी के मामले दर्ज हैं। इस केस के तहत 500 से अधिक UPI आईडी और बैंक खातों को होल्ड कराया गया है।

ठगी की शुरुआत:

रायपुर की श्वेता मेहरा ने विधानसभा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उन्हें गूगल रिव्यू टास्क के नाम पर 29.49 लाख रुपए की ठगी का शिकार बनाया गया। मामला दर्ज होते ही अपराध की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच रेंज साइबर थाना, रायपुर को सौंपी गई।

घटना का विवरण:

प्रार्थी को वॉट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया और बताया गया कि उन्हें गूगल लिंक पर रिव्यू देना होगा, जिसके बदले उन्हें पैसे दिए जाएंगे। प्रारंभ में कुछ टास्क पूरे करने पर प्रार्थी को छोटी रकम वापस की गई, जिससे उनका विश्वास जीता गया। इसके बाद उन्हें इकोनॉमी टास्क के नाम पर रकम मांगी गई और फिर टास्क सही तरीके से पूरा न होने का बहाना बनाकर उनसे 29 लाख रुपए की ठगी की गई।

गिरफ्तारी और संपत्ति:

साइबर थाना की टीम ने तकनीकी साक्ष्य एकत्र करते हुए आरोपी नरेंद्र हिम्मतभाई गोंडलिया को गुजरात से गिरफ्तार किया। जांच में पाया गया कि आरोपी ने हाल ही में 74 लाख रुपए का नया घर खरीदा है, जिसकी संपत्ति अटैच करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आरोपी को 31 अगस्त को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है, और उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है।

गिरफ्तार आरोपी

नरेंद्र हिम्मत भाई कुंडलिया पिता हिम्मत भाई रामजी भाई गोंडलिया उम्र 31वर्ष, पता नेशनल पार्क सोसाइटी सूरत गुजरात।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *