वैसे तो अक्षय कुमार बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों का एक बार फिर दौर फेस कर रहे हैं. मगर एक फिल्म ऐसी थी जो अक्षय कुमार की फ्लॉप होने के बावजूद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज है. इस फिल्म के एक पोस्टर को बनाने में 4 महीने लगे थे. फिर इन्होंने माइकल जैक्सन का रिकॉर्ड ब्रेक किया था. चलिए इस फिल्म के बारे में बताते हैं.

अक्षय कुमार ने देखा बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों का दौर

वैसे तो आजकल अक्षय कुमार बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों के दौर से गुजर रहे हैं. ऐसा ही समय उन्होंने पहले भी देखा था. जब उन्होंने 16 बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों का स्ट्रेस झेला था. खैर अक्षय कुमार खिलाड़ी हैं, वह बुरे वक्त से कैसे उबरना है अच्छे से जानते हैं. मगर आज बात होगी अक्षय कुमार की उस फिल्म की जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप तो साबित हुई थी लेकिन एक वजह से गिनीज बुक में नाम दर्ज था.

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बॉस’

1/4

अक्षय कुमार की फिल्म 'बॉस'

ये है अक्षय कुमार की फिल्म ‘बॉस’. जिसके गाने तो अभी तक आपके जहन में होंगे. पार्टी ऑल नाइट से लेकर हर किसी को नहीं मिलता जैसे सुपरहिट गाने थे. सॉग्स छोड़िए, वो डायलॉग तो आपको याद ही होगा, जिसमें अक्षय कुमार कहते हैं, अपने को क्या है, अपने को तो बस पानी निकालना है… यही वो फिल्म है जिसके गाने, कॉमेडी और डायलॉग तो काफी चर्चा में रहे थे लेकिन फिल्म को रिस्पॉन्स मिला था ढीला.

70 करोड़ का बजट निकलना भी हो गया था मुश्किल

2/4

70 करोड़ का बजट निकलना भी हो गया था मुश्किल

‘बॉस’ फिल्म 16 अक्टूबर 2013 में रिलीज हुई थी. जिसका बजट 70 करोड़ रुपये था. लेकिन फिल्म बजट भी बड़ी मुश्किल से निकाल पाई थी. फिल्म को एंथॉनी डिसूजा ने डायरेक्ट किया था तो फरहाद-साजिद ने इसे लिखा था. ये फिल्म मलयालम फिल्म पोखरी राजा का रीमेक थी.

बॉस फिल्म का कलेक्शन

3/4

बॉस फिल्म का कलेक्शन

‘बॉस’ की कास्ट की बात करें तो अक्षय कुमार के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, रोनित रॉय, शिव पंडित, जॉनी लिवर से लेकर डैनी जैसे सितारे थे. अब आते हैं फिल्म के कलेक्शन पर, Sacnilk के मुताबिक, 70 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने  इंडिया में ग्रोस कलेक्शन 73 करोड़ रुपये कमाए थे. जबकि वर्ल्डवाइड 84.83 करोड़ रुपये का बिजनेस रहा था.

‘बॉस’ का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में भी दर्ज है

4/4

 'बॉस' का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में भी दर्ज है

‘बॉस’ का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में भी दर्ज है. इस फिल्म के पोस्टर ने माइकल जैक्सन की ‘दिस इज इट’ का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया था. ‘बॉस’ के पोस्टर को बनाने में 4 महीने लगे थे. फिर मेकर्स ने यूके में लिटिल ग्रैंसडेन एयरफील्ड में लॉन्च किया था. तो कुल मिलाकर ‘बॉस’ फिल्म का पोस्टर सबसे बड़ा था जिसकी वजह से इसे गिनीज बुक में जगह मिली थी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *