करौली. राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन इलाके में प्रेमिका (Lover) से मिलने गए प्रेमी की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. युवक का शव एक खेत में पड़ा मिला. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. इस संबंध में मृतक युवक के भाई ने हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है

जानकारी के अनुसार मामला बीते सोमवार का बताया जा रहा है. हिंडौन के सुरौठ थाना इलाके के एकोरासी निवासी पिंटू राणा ने भरतपुर जिले के बयाना थाने में दी अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके छोटे भाई सुजीत राणा (25) का बयाना इलाके में स्थित कलसाड़ा गांव की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था. सोमवार को वह अपनी प्रेमिका से मिलने लिए वहां गया था. वहां उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई.

प्रेमिका ने कहा कि गोली मारकर आत्महत्या कर ली

पुलिस के अनुसार मृतक के भाई का आरोप है कि उसके भाई सुजीत से उसकी प्रेमिका ने कुछ रुपयों की जरूरत बताई थी. उसके बाद सुजीत राणा अपने बड़े भाई के साले नगला तुला निवासी गौरव राणा के साथ बाइक पर प्रेमिका से मिलने के लिए सोमवार को दोपहर में करीब 12.30 बजे घर से निकला था. दोपहर 2.30 बजे पिंटू राणा के मोबाइल पर कलसाड़ा निवासी महिला का फोन आया. उसने बताया कि तुम्हारे भाई सुजीत ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है.

सुजीत की कनपटी पर गोली लगी हुई थी

इसके बाद पिंटू, उसका चाचा ऋषि कुमार और अन्य लोग मौके पर पहुंचे. वहां उन्होंने एक खेत के बीच सुजीत को घायल अवस्था में पड़ा देखा. उसकी कनपटी पर गोली लगी हुई थी. वे उसे तुरंत निजी एम्बुलेंस से उपचार के लिए हिण्डौन जिला चिकित्सालय लेकर गए. लेकिन इस दौरान सुजीत ने महू के पास ही दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि वारदात के समय युवक अकेला ही वहां गया था. उसने अपने साथ गए गौरव को दो किमी दूर पहले ही छोड़ दिया था.

81 हजार रुपये और आभूषण लूटने का आरोप

मृतक के पिता दामोदर राणा और भाई पिंटू राणा का आरोप है कि आरोपी प्रेमिका ने सुजीत से रुपये की मांग रखी थी. उसकी आवश्यकता पूरी करने के लिए सुजीत 81 हजार रुपये और सोने, चांदी के आभूषण लेकर गया था. वारदात के बाद सुजीत के पास नगदी और जेवर नहीं मिले. उन्होंने हत्या की इस घटना में कई लोगों के शामिल होने के आरोप लगाए हैं.

महिला फोन पर सुजीत से बातचीत करती थी

बयाना थानाधिकारी हरिनारायण मीणा ने बताया की मृतक के भाई पिंटू राणा ने हत्या का मामला दर्ज कराया है. एफआईआर में बताया है कि उसके भाई के एक महिला से प्रेम संबंध थे. महिला फोन पर सुजीत से बातचीत करती थी. उसे बुलाया करती थी. सोमवार को भी उसे अपने गांव बुलाया था. वहां महिला ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसके भाई की हत्या कर दी. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *