बिलासपुर। वॉटर प्लांट लगाकर पैसे इन्वेस्ट करने पर छह महीने के भीतर डबल कमाई होने का झांसा देकर ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पीड़ित महिला से पुराना जान-पहचान होने का फायदा उठाकर तीन लाख से अधिक पैसे वसूल लिए। इस दौरान पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपियों ने इस तरह से कई लोगों से करीब ढाई करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने उन्हें कोरबा में दबिश देकर पकड़ा है।

मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है। व्यापार विहार निवासी अहाना फ्रांसिस ने बीते 28 अप्रैल को तारबाहर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि सुभाष ताती उसकी पत्नी मीना ताती और अन्य लोगों ने मिलकर उनके और उनके भाई-बहन के साथ तीन लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की है। महिला ने बताया कि आरोपी-पति-पत्नी से उनका पुराना जान-पहचान था, जिसका फायदा उठाकर उन्होंने झांसा दिया कि अल्कालाइन वॉटर प्लांट में पैसा निवेश करने पर उन्हें 6 महीने में डबल फायदा होगा। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

इस केस की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी पति-पत्नी के साथ अन्य लोग भी मिले हुए है, जिन्होंने शिकायतकर्ता महिला और उनके रिश्तेदारों के साथ ही और कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। उन्हें भी आरोपियों ने वॉटर प्लांट लगाने के लिए इन्वेस्ट करने पर छह महीने के भीतर डबल पैसा दिलाने का दावा किया था। जांच में पता चला कि आरोपियों ने इस तरह ठगी कर ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा की वसूली कर ली है।

इस केस की जांच के दौरान ही कोरबा के बालको निवासी सुभाष(48) ताती पिता दिवंगत गोविंदराम ताती और उसकी पत्नी मीना(38) ताती उर्फ नीना ताती की जानकारी जुटा ली थी। इसके साथ ही पुलिस ने उसके सहयोगियों की भी कुंडली बना ली है। सोमवार को पता चला कि दोनों पति-पत्नी कोरबा छोड़कर भागने की फिराक में है। कोरबा में दबिश देकर उन्हें दबोच लिया गया। इस केस में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *