चाय के साथ रस्क हम खुद भी खाते हैं और अपने बच्चों को भी खाने के लिए देते हैं. आज चलिए आपको इसे बनाने का पूरा प्रोसेस दिखाते हैं, जिसके बाद आप शायद ही इसे घर पर ला पाएंगे. आपने अक्सर देखा होगा कि लोग चाहे घर में चाय पी रहे हों या फिर कहीं बाहर दुकान पर. चाय के कप के साथ करारे रस्क खाना उन्हें पसंद होता है. हालांकि आपने अगर रस्क बनने के पूरे प्रोसेस को देखा होगा तो शायद ही आप इसे अपने पसंदीदा स्नैक्स की लिस्ट में शामिल कर पाएंगे.

चाय के साथ रस्क हम लोग खुद भी खाते हैं और अपने बच्चों को भी खाने के लिए देते हैं. करारे रस्क को खाने से कोई मना भी नहीं करता है. आपके पसंदीदा स्नैक्स को बनाने से जुड़े हुए वीडियो के ज़रिये आज चलिए इसे बनाने का पूरा प्रोसेस दिखाते हैं, जिसके बाद आप शायद ही इसे घर पर ला पाएंगे.

कैसे बनता है करारा रस्क?

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि जिस रस्क को हम बच्चों से लेकर बड़ों तक को मज़े से परोसते हैं, वो सेहत के लिए कितना हानिकारक है. वीडियो को सोशल मीडिया पर डॉक्टर पूजन प्रीत नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इसमें मैदा, पाम ऑयल और शुगर जैसी अनहेल्दी चीज़ों को भर-भरकर मिलाया जा रहा है और इससे रसस्क को तैयार किया जा रहा है. न तो साफ-सफाई पर कोई ध्यान दिया जा रहा है और न ही इसके मानकों पर. वीडियो देखकर आप दंग रह जाएंगे.

लोगों ने किए मिले-जुले कमेंट

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर dr.poojanpreet नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे लाखों लोगों ने देखा और हज़ारों लोगों ने पसंद किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए बहुत से लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूज़र ने लिखा- फिर हम खाएं क्या? वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा – घर-घर में बेकिंग कल्चर लाए जाने की ज़रूरत है, खुद बनाओ और खुद खाओ.

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *