दुर्ग। तैराकी में रूचि रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। दुर्ग में जल्द ही अत्याधुनिक स्विमिंग पुल बनने वाला है। चयनित स्थल स्टेशन रोड स्थित सिटी क्लब का विधायक गजेंद्र यादव ने निरिक्षण किया। लगभग 1700 स्क्वायर फिट में पुल बनने के साथ ही चेंजिंग रूम, कैंटीन और फूलों से सुसज्जित गार्डन से अच्छा वातावरण मिल सके।

विधायक गजेंद्र की पहल से शहर में सर्वसुविधायुक्त स्विमिंग पुल का निर्माण किया जाएगा। लंबे समय शहर के तैराक इसकी मांग कर रहे थे। खिलाड़ियों की मांग को संज्ञान में लिए और विभागीय अधिकारीयों को ड्राइंग डिजाइन तैयार कर इस्टीमेट मांगे थे।

आज मॉर्निंग विजिट में विधायक श्री यादव और कलेक्टर सुश्री ऋचाप्रकाश चौधरी ने स्थल का निरिक्षण किया और मौके पर इंजिनियर द्वारा तैयार डिजाइन का अवलोकन किये। इस दौरान सिटी क्लब के बिल्डिंग को भी रिनोवेशन करने के निर्देश दिए ताकि परिसर का माहौल अनुकूल रहे।

पुल के तैयार होने पर शहर के नागरिक आकर स्विमिंग कर सकेंगे। यहां पर स्विमिंग सीखने के साथ-साथ स्विमिंग के टूर्नामेंट भी हो सकेगा। लोगों के लिए यहां स्विमिंग सीखने के लिए अच्छी जगह के रूप में विकसित किया जाएगा।

गार्डन और कैंटीन की सुविधा भी मिलेगी –

लगभग 1.50 करोड़ की लागत से 1700 स्क्वायर फिट में नये बनने वाले स्विमिंग पुल में वॉटर फ़िल्टरेशन मशीन होगा जिससे पुल का पानी स्वच्छ रहे। विधायक एवं कलेक्टर ने निरिक्षण के दौरान क्लब परिसर में चेंजिंग रूम और गार्डन बनाने कहा मौके पर उपस्थित इंजिनियर ने बताया की महिला, पुरुष व बच्चों को ध्यान में रखते पुल का डिज़ाइन तैयार किया गया है साथ ही कैंटीन की सुविधा, फूल और सजावटी पौधों से सुसज्जित गार्डन तैयार किया जाएगा ताकि खेल सम्बंधित आयोजन हो सके। इसके अलावा क्लब का बिल्डिंग भी पुराना हो चुका है, इसलिए पूरे भवन का रिनोवेशन किया जाएगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *