जांजगीर-चांपा। दोस्तों पर धौंस जमाने के लिए छात्र – बैग में अवैध ढंग से झारखंड से खरीदकर लाए पिस्टल को लेकर गुरुकुल स्कूल पहुंच गया। यह सब उसने अपने दोस्तों में धौंस जमाने के लिए किया था। पिस्टल को दोस्तों को दिखा पाता, उससे पहले चेकिंग के दौरान शिक्षकों ने उसके बैग से पिस्टल को ढूंढ निकाला। बैग में पिस्टल मिलने की खबर से स्कूल कैम्पस में हड़कंप मच गया। शिक्षकों ने इसकी जानकारी प्रिसिंपल को दी। घटना से अवाक प्रिसिंपल को कुछ सूझ नहीं रहा था। कुछ देर बाद उसने इसकी सूचना पुलिस को दी।

स्कूल में सादे ड्रेस में पहुंची पुलिस

पुलिस अफसर ने स्टूडेंट से पिस्टल के बारे में पूछा। तो उसने घर की आलमारी से पिस्टल लाने की जानकारी दी। उससे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने उसे पिता से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका भाई कुछ दिन पहले वासुकीनाथ, झारखंड गया था। वहां से अवैध तरीके से खरीदकर लाया है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर बच्चे के पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चे को बाल सुधार गृह भेज दिया है।

20 हजार रुपए में खरीदी थी पिस्टल

पुलिस के अनुसार स्टूडेंट का चाचा साथियों के साथ जल चढ़ाने के लिए कुछ दिन पहले वासुकीनाथ बोलबम गया था। लौटते समय उसका संपर्क अवैध हथियार के सप्लायर से हो गया। पिस्टल और तलवार पसंद आई तो उसने उसे 20 हजार रुपए में खरीद लिया और उसे लेकर घर लौट आया और उसे अपने भाई को रखने के लिए दे दिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *