SSC CGL MTS Result 2023 Update: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) जल्द ही SSC CGL MTS 2023 का रिजल्ट जारी कर सकता है. साथ ही संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार जो भी एसएससी सीजीएल और SSC MTS की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. हालांकि आयोग ने अभी तक सीजीएल और एमटीएस टियर I परीक्षा रिजल्ट की तारीख और समय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

देशभर में आयोग ने सीजीएल टियर I परीक्षा 14 जुलाई से 27 जुलाई, 2023 तक आयोजित की थी और एमटीएस टियर I की परीक्षा 2 से 19 मई और 13 से 20 जून, 2023 तक दो फेजों में आयोजित की गई थी. इसके बाद 4 जुलाई तक प्रोविजनल आंसर की को लेकर अपत्तियां दर्ज कराने का समय दिया गया था. बता दें कि एसएससी मल्टी-टास्किंग स्टाफ और हवलदार के पदों पर कुल 12,523 रिक्तियों को भरा जाना है जबकि SSC CGL 2023 भर्ती के तहत कुल 7,500 पदों को भरा जाएगा.

इसके अलावा SSC CGL 2023 और SSC MTS 2023 के रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक के जरिए चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं.

SSC CGL MTS Result 2023 ऐसे करें चेक

SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
SSC CGL या MTS रिजल्ट पर क्लिक करें.
आपके स्क्रीन पर एक PDF फाइल खुलेगी.
अपना रिजल्ट चेक करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लें.

इस दिन आयोजित होने वाली टियर 2 की परीक्षा

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एसएससी सीजीएल टियर 2 की परीक्षा 25, 26 और 27 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जा सकती है. एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की गई थी. आयोग एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा के लिए कट ऑफ अंक और रिजल्ट एक साथ जारी कर सकता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *