Vinesh Phogat in Paris Olympics Final: पेरिस ओलंपिक में भारत की बेटी विनेश फोगाट रेसलिंग में ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली महिला रेसलर बन गई हैं. विनेश के ओलंपिक के फाइनल में पहुंचते ही भारत के लोगों का जोश सातवें आसमान पर है और आम हो या फिर खास हर कोई जश्न में डूब गया है. इस मौके पर दंगल गर्ल्स फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने रिएक्ट किया है.

ऑनस्क्रीन गीता फोगाट ने किया विश

विनेश फोगाट, गीता फोगाट और बबिता कुमारी की सगी चचेरी बहन हैं. विनेश की दोनों बहनों बबिता और गीता पर ‘दंगल’ फिल्म बनी है. अब इसी फिल्म में गीता फोगाट का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ने इंस्टा स्टोरी पर विनेश के लिए एक पोस्ट लिखा है जो लोगों का ध्यान खींच रहा है. इस पोस्ट में सना ने लिखा- ‘आज वो योद्धा की तरह लड़ी.’

fallback

सान्या ने शेयर किया वीडियो

वहीं बबिता कुमारी का रोल निभाने वाली सान्या मल्होत्रा ने इंस्टा स्टोरी पर विनेश फोगाट का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो पेरिस ओलंपिक में फाइट करती नजर आ रही हैं. जिसे देखकर इतना तो जरूर कहा जा सकता है कि दंगल गर्ल्स विनेश के ओलंपिक फाइनल में पहुंचने के जश्न में डूबी हुई हैं.

fallback

विनेश का मेडल पक्का

विनेश ने सेमीफाइनल में क्यूबा की यूसनेलिस गूजमैन लोपेज को 5-0 से हराया. इसके साथ ही शानदार जीत हासिल करके फाइनल में अपना स्थान पक्का किया. ये रेसलिंग विमेंस 50 KG की थी. इससे पहले क्वार्टर फाइनल में विनेश फोगाट ने शानदार जीत हासिल की थी. उन्होंने यूक्रेन की ओस्काना लिवाच को 7-5 से हराया था जबकि प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान की मौजूदा चैंपियन सुसाई युई को हराया था. विनेश पहली बार ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले वह 2016 और 2020 ओलंपिक खेलों के क्वार्टर फाइनल में हारी थीं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *