उज्जैन | मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में 12 साल की एक लड़की सोमवार को सड़क पर खून से लथपथ हालत में पाई गई और मेडिकल जांच में उसके साथ बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच और सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। वहीं इस बीच एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है जिसमें ये पीड़ित बच्ची रेप के खून से सनी और अर्धनग्न हालत में दर-दर भटकती रही और मदद मांगती रही, लेकिन किसी ने उसे बचाने की जहमत नहीं उठाई और अपने-अपने दरवाजे भगा दिया।

CCTV फुटेज में कई जगह दिखाई दी, ऑटो ड्राइवर हिरासत में

पुलिस ने जब CCTV फुटेज खंगाले तो उसमें एक ऑटो रिक्शा हाटकेश्वर मार्ग पर दिखाई दिया है, जिसमें एक व्यक्ति भी पीड़ित के साथ दिख रहा है। फुटेज की मदद से पुलिस ने मंगलवार रात को ऑटोवाले को खोज निकाला। हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को ड्राइवर के ऑटो से खून के धब्बे मिले हैं। पुलिस अब बच्ची के ब्लड सैंपल लेकर मिलान करेगी। ऑटो ड्राइवर के मोबाइल में कई पोर्न वीडियो भी मिले हैं।

ये दृश्य, जो अब उस समाज को झकझोरने वाले नहीं हैं जहां महिलाओं और नाबालिगों के खिलाफ हिंसा बेहद आम हो गई है, मध्य प्रदेश के उज्जैन से लगभग 15 किमी दूर बड़नगर रोड पर एक सीसीटीवी कैमरे में कैद किए गए थे। लड़की बमुश्किल अपना कपड़ा ढककर सड़कों पर भटकती हुई आखिरकार एक आश्रम में पहुंच गई। वहां एक पुजारी को यौन हिंसा का संदेह हुआ, उसने उसे तौलिये से ढक दिया और जिला अस्पताल ले गया। मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई।

खून से लथपथ बच्ची मांगती रही मदद

इसी बीच इस घटना के बाद का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है जिसमें उज्जैन में एक 12 साल की लड़की अर्धनग्न और लहूलुहान हालत में सड़कों पर घूमती दिख रही है। सीसीटीवी वीडियो में लड़की रिहायशी इलाके में घूमती नजर आ रही है। एक कपड़ा जो बमुश्किल उसे ढक पा रहा है, उसे अपने शरीर से चिपकाए वह मदद के लिए घर-घर जाती है, लेकिन उसे भगा दिया जाता है। बाद में लड़की को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया और इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया।

कमलनाथ ने की 1 करोड़ की सहायता की मांग

इस बीच, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने पीड़िता को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाने की मांग की। कमलनाथ ने बुधवार को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा, ‘‘उज्जैन में एक छोटी बच्ची के साथ अत्यंत क्रूरतापूर्ण दुराचार का मामला देखकर रूह कांप गई। 12 साल की बेटी के साथ जिस तरह का दुष्कृत्य हुआ उससे मानवता शर्मसार हो जाती है। ऐसी जघन्य घटना प्रशासन और समाज के माथे पर कलंक है।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून का राज खत्म हो गया है और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं जबकि जनता परेशान है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *