कई बार शहरी व्यवस्थाएं बिगड़ने पर बहुत ही बुरा हाल बनादेती हैं. एक वायरल वीडियो में ऐसा ही देखने को मिला जब व्यस्त शहर की सड़क के पास अचानक सीवेज लाइन में विस्फोट हो गया. चीन के नाननिंग में बाइकर्स और पैदल चलने वालों को इस सप्ताह एक विचित्र और रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना में दिखी. वहां अचानक सीवेज पाइप में विस्फोट के बाद मानव मल वाला गंदे पानी का एक फव्वारा हवा में 33 फीट ऊपर उछला और फिर अनजान राहगीरों पर बरस पड़ा.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए नजारों में दक्षिणी चीन की एक व्यस्त सड़क पर कारों और ट्रकों की खिड़कियों पर मानव मल का एक फव्वारा हवा में उछलता हुआ दिखाई दे रहा था. पैदल चलने वालों के सिर से लेकर पैर तक मानव मल से सने हुए थे.’

घटना मंगलवार की सुबह 11 बजे की बताई जा रही है. वायरल डैशकैम फुटेज में मानव मल के नारंगी फव्वारे के बाद एक कार की विंडस्क्रीन पूरी तरह से मल से ढकी हुई दिखी. इसके बाद मोटर चालकों और पैदल चलने वालों को बदबूदार रास्ते से गुजरने के लिए मजबूर होना पड़ा.

यह घटना द मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उस समय हुई जब निर्माण श्रमिक एक नए लगाए गए सीवेज पाइप पर दबाव परीक्षण कर रहे थे. सीवेज पाइप में अचानक विस्फोट होने के कारण कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए. घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. विस्फोट के बाद अधिकारियों ने एक बड़ा सफाई अभियान चलाया.

एक ड्राइवर ने स्थानीय पत्रकारों से कहा, “मेरी कार पीले रंग की हो गई है और उसमें से बदबू आ रही है. मैं इसका इस्तेमाल जारी नहीं रख सकता.” एक अन्य नाराज ड्राइवर ने कहा, “मैं मल से भीगा हुआ हूं.”

एक्स पर वायरल हुए वीडियो पर लोगों ने इस घटना को  खूब दुर्भाग्यपूर्ण और खौफनाक बताया. इसे अब तक एक करोड़ 5 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. एक यूजर ने कहा, “एक खराब स्थिति में फंस गया.” लेकिन कई लोगों ने कुछ अजीब से कमेंट्स भी किए, एक यूजर ने लिखा, “हे भगवान. ये तो बहुत ही बुरा था, चीन में महामारी ऐसी ही शुरू हुई थी.”

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *