Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ में डबल मर्डर की वारदात सामने आई है यह घटना सरगुजा (Surguja) जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में दो लोगों की लाश मिली. इस घटना से सनसनी का माहौल है. अम्बिकापुर (Ambikapur) शहर से लगे मणिपुर चौकी क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति की लाश उसके घर में मिली. मृतक के शरीर पर किसी ठोस हथियार से वार किया गया है. वहीं उसकी पत्नी की लाश उदयपुर थाना क्षेत्र के जंगल में पेड़ से लटकी मिली. महिला की लाश खून से सनी, अर्धनग्न हालत में थी.

घटना की जानकारी मिलने के बाद उदयपुर थाना प्रभारी धीरेंद्रनाथ दुबे सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई. मामले की जांच के दौरान पता चला कि मृतक महिला और पुरुष दोनों पति-पत्नी हैं, अलग-अलग इलाके में इनकी लाश मिली है. इस मामले की जांच के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर विशेष टीम गठित किया गया, घटना की जांच जारी है.

ठोस हथियार से हुआ वार

सोमवार सुबह मणिपुर चौकी को सूचना मिली कि ग्राम थोर में एक व्यक्ति की लाश उसके घर में मिली है, इसे अस्पताल में दाखिल कराया गया. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची. यहां डॉक्टरों ने उक्त व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया. मृतक का बच्चा गंभीर रूप से घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस को प्राथमिक जांच में यह पता चला कि थोर निवासी मृतक आशा यादव पर किसी ठोस हथियार से वार किया गया. वहीं उसके बच्चे पर भी हमला हुआ है. इस घटना को किसने अंजाम दिया है यह पता नहीं चल सका. पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

मणिपुर चौकी क्षेत्र में हुए घटना की जांच पुलिस कर ही रही थी कि पता चला उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुटकी के जंगल में एक महिला की लाश पेड़ पर फांसी से लटकी मिली. उसके शरीर पर खून के निशान है, और वह अर्धनग्न हालत में थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद उदयपुर पुलिस मौके पर पहुंची.

मृतका की शिनाख्त उर्मिला यादव (23 वर्ष) के रूप में की गई, जो मणिपुर चौकी क्षेत्र में मृत हुए आशा यादव की पत्नी थी. एक ही परिवार के दो सदस्यों की लाश अलग-अलग थाना इलाके में मिलने से सनसनी फैल गई. घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड, एफएसएल और विशेष टीम पहुंची. अब तक नहीं पता चला सका है कि किसने इस वारदात को अंजाम दिया.

पुलिस की विशेष टीम कर रही जांच

एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि आज 3 सितंबर सुबह मणिपुर चौकी अंतर्गत एक सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम थोर से आशा राम को उपर घर में हथियार से वार हुआ है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस सूचना पर तत्काल पुलिस टीम अस्पताल पहुंची, वहां पर आशा राम को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद पुलिस ग्राम थोर में घटनास्थल पर गए, वहां पर डॉग स्क्वायड, एफएसएल और जिला की विशेष टीम आ चुकी है. स्पेशल टीम मामले की जांच में लगी हुई है, वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में लगातार पता तलाश की जा रही है. इसी बीच उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक सूचना प्राप्त हुई कि वहां पर एक बॉडी मिली है, जो उदयपुर थाना से 20 से 25 किलोमीटर दूर जंगल में है.

वहां महिला की लाश मिली है, बाद में यह पता चला कि जो मृतक आशा राम यादव है उसी की पत्नी उर्मिला यादव (23 वर्ष) है. दोनों एक ही परिवार के थे. उन्होंने कहा कि इसपर पुलिस की पूरी टीम लगी हुई है. उन्होंने आगे कहा कि लगातार पता तलाश कर रहे हैं कि यह मामला कैसे हुआ है, इसमें विवेचना की जा रही है. उनके बच्चे पर भी हमला हुआ है, वो अभी अस्पताल में भर्ती है. वार संभवतः किसी ठोस हथियार से किया गया है.

एसपी ने बताया दोनों मृतकों का छोटा बच्चा भी घायल है

एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि आज 3 सितंबर की सुबह मणिपुर चौकी अंतर्गत थोर गांव में आशा राम यादव की बॉडी उनके घर में मृतक के रूप में मिलने की सूचना मिली. उसी के बाद में एक दूसरी खबर मिली कि उदयपुर थाना अंतर्गत जंगल में उर्मिला यादव नामक एक महिला की जंगल में बॉडी मिली थी. जांच में यह पता चला कि दोनों पति-पत्नी थे, जिसमें एक बॉडी थोर गांव में, और एक उदयपुर थाना अंतर्गत जंगल क्षेत्र में मिली है. मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष टीम गठित की गई है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *