भिलाई [न्यूज़ टी 20] नई दिल्ली: SC Recruitment 2022: देश के सर्वोच्च न्यायालय ने कोर्ट असिस्टेंट (Junior Translator) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया कल से यानी 18 अप्रैल 2022 से शुरू हो चुकी है.

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 14 मई 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट main.sci.gov.in पर जाएं और ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें. भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन में यह साफ-साफ लिखा है, जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए पहले आवेदन किया है, वे इसके लिए आवेदन नहीं करें. 

पदों का विवरण (Vacancy Details)

यह भर्ती अभियान कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर) के 25 रिक्त पदों को भरने के लिए किया जा रहा है. अंग्रेजी से बंगाली ट्रांसलेटर के 2 पद, अंग्रेजी से तेलुगु के लिए 2 पद, अंग्रेजी से गुजराती के 2 पद, अंग्रेजी से उर्दू के 2 पद, अंग्रेजी से मराठी के 2 पद,

अंग्रेजी से तमिल के 2 पद, अंग्रेजी से कन्नड़ के 2 पद, अंग्रेजी से मलयालम के 2 पद, अंग्रेजी से मणिपुरी के 2 पद, अंग्रेजी से उड़िया के 2 पद, अंग्रेजी से पंजाबी के 2 पद और अंग्रेजी से नेपाली के 1 पद पर भर्ती की जाएगी. 

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications)

जूनियर ट्रांसलेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी और संबंधित स्थानीय भाषा में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

साथ अंग्रेजी से संबंधित स्थानीय भाषा में अनुवाद कार्य में दो साल का अनुभव मांगा गया है. उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा से अंग्रेजी में अनुवाद भी करना होगा.

सैलरी (Salary)

चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 44,900 रुपये वेतन दिया जाएगा. 

आयु सीमा (Age Limit)

जूनियर ट्रांसलेटर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 32 वर्ष से कम होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा. 

आवेदन शुल्क (Application Fee)

उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क या टेस्ट फी का भुगतान करना होगा. सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, वहीं एससी, एसटी एक्स सर्विसमैन और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.  

महत्वपूर्ण तिथि (Important Dates)

ऑनलाइन आवेदन शुरुः 18 अप्रैल 2022 से 

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथिः 14 मई 2022 तक 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *