भिलाई [न्यूज़ टी 20] NTPC recruitment 2022: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (National Thermal Power Corporation Limited) ने एग्जीक्यूटिव (executive) के 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 मई 2022 है. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 3 साल की अवधि पर नियुक्त किया जाएगा. 

एनटीपी के नोटिफिकेशन को देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

ऑनलाइन आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

रिक्तियों का विवरण (Vacancy Details)

एनटीपीसी ने कुल 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. एग्जीक्यूटिव (सोलर पीवी) के 5 पद, एग्जीक्यूटिव (डाटा एनालिस्ट) के 1 पद और एग्जीक्यूटिव (लैंड एक्विजिशन/रिहैबिलिएशन/रीसेटलमेंट एग्जीक्यूटिव) के 9 पदों के लिए भर्ती होनी है.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

एग्जीक्यूटिव (सोलर पीवी): उम्मीदवार के पास 60 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में बीई/बीटेक डिग्री होनी चाहिए और संबंधित क्षेत्र में 05 साल का अनुभव होना चाहिए. 

एग्जीक्यूटिव (एलए/आर एंड आर): उम्मीदवार को 2 वर्षीय पूर्णकालिक पीजी डिग्री/पीजी डिप्लोमा/ग्रामीण प्रबंधन/ग्रामीण विकास में पीजी प्रोग्राम या एमबीए (ग्रामीण प्रबंधन) या एमएसडब्ल्यू 60% अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए और 02 साल प्रासंगिक क्षेत्र में अनुभव. 

एग्जीक्यूटिव (डेटा एनालिस्ट): उम्मीदवार के पास सीएस/आईटी/ईसीई में बीई/बी.टेक/एमई/एम.टेक या 60% अंकों के साथ डेटा साइंस/बिजनेस एनालिटिक्स/डेटा एनालिटिक्स में एमसीए या पीजी डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए। संबंधित क्षेत्र में वर्षों का अनुभव हो.

आयु सीमा (Age limit)

एग्जीक्यूटिव (सोलर पीवी) के लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए.  एग्जीक्यूटिव (डाटा एनालिस्ट) और एग्जीक्यूटिव (लैंड एक्विजिशन/रिहैबिलिएशन/रीसेटलमेंट एग्जीक्यूटिव) के लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए.

कितनी मिलेगी सैलरी (Salary)

एग्जीक्यूटिव (सोलर पीवी) और एग्जीक्यूटिव (डाटा एनालिस्ट) के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को एक लाख रुपये प्रति महीना सैलरी दी जाएगी. एग्जीक्यूटिव (लैंड एक्विजिशन/रिहैबिलिएशन/रीसेटलमेंट एग्जीक्यूटिव) की सैलरी 90,000 रुपये प्रति महीने होगी.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा या इंटरव्यू के बाद शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

आवेदन शुल्क (Application Fee)

सामान्य वर्ग, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये होगा. एससी/एसटी/दिव्यांग वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम यानी डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा. 

कहां आवेदन करें (How To Apply)

इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर जॉब करंट ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद नोटिफिकेशन चेक करें. नोटिफिकेशन के साथ ही ऑनलाइन आवेदन का लिंक दिया गया है.

महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हैः 29 अप्रैल 2022 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 13 मई 2022 तक 

शुल्क जमा करने की अंतिम तिथिः 13 मई 2022 तक

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *