Sarkari Naukri : इंजीनियरिंग में डिग्री और डिप्लोमा करके नौकरी की तलाश है, तो आपके लिए अच्छी खबर है. सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने ट्रेनी पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत डिप्लोमा ट्रेनी, जूनियर ऑफिसर ट्रेनी और असिस्टेंट ट्रेनी पदों पर 795 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 12 नवंबर है. आवेदन PGCIL की वेबसाइट पर जाकर करना होगा. इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा जनवरी/फरवरी 2025 में होगी.

इस भर्ती के लिए 27 साल उम्र तक के युवा आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना 12 नवंबर 2024 के आधार पर की जाएगी. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियम के अनुसार छूट मिलेगी. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

PGCIL में रीजन वाइज वैकेंसी

सीसी- 50 पद
ईआर I- 33 पद
ईआर II- 29 पद
ओडिशा- 32 पद
नॉर्थ ईस्ट-47
नॉर्थ रीजन I-84
नॉर्थ रीजन II-72
नॉर्थ रीजन III-77
साउथ रीजन I- 71
साउथ रीजन II-112
डब्लूआर I-75
डब्लूआर II-113

शैक्षिक योग्यता

डिप्लोमा ट्रेनी- इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स/पावर सिस्टम्स इंजीनियरिंग/पावर इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल) में तीन साल का फुल टाइम डिप्लोमा किया होना चाहिए. बीई/बीटेक और एमटेक करने वाले इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते.

डीटीसी- सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा 70 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए. एससी/एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को सिर्फ पासिंग मार्क्स मिले होने चाहिए, तो भी आवेदन कर सकते हैं.

JOT (HR)- फुल टाइम बीबीए/बीबीएम/बीबीएस 60 फीसदी अंकों से किया होना चाहिए. एससी/एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को सिर्फ पासिंग मार्क्स मिले होने चाहिए, तो भी आवेदन कर सकते हैं.

JOT (F&A)- उम्मीदवारों को इंटर सीए/इंटर सीएमए किया होना चाहिए.

असिस्टेंट ट्रेनी (F&A)- उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंकों के साथ बीकॉम किया होना चाहिए. एससी/एसटी और दिव्यांग को पासिंग मार्क्स मिले हों, तब भी आवेदन कर सकते हैं.

अप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में DTE/DTC/ JOT (HR)/ JOT (F&A)पदों के लिए अप्लीकेशन फीस 300 रुपये और असिस्टेंट ट्रेनी (F&A) पद के लिए 200 रुपये है.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *