Sarkari Naukri : आपका सपना अगर बैंक में नौकरी का है, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. केनरा बैंक में अपरेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन केना बैंक की वेबसाइट canarabank.com पर जाकर करना है. इसके लिए आवेदन 21 सितंबर से शुरू होगा और 4 अक्टूबर तक होगा. आवेदन करने से पहले उम्मीदवारें को nats.education.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकेंगे, जिनकी प्रोफाइल NATS पोर्टल पर 100 फीसदी पूरी रहेगी.

केनरा बैंक में अपरेंटिसशिप के दौरान हर महीने 15000 रुपये स्टाइपेंड मिलेगा. यह अपरेंटिसशिप एक साल के लिए होगी. हालांकि इसके बाद परमानेंट जॉब नहीं दी जाएगी. अपरेंटिसशिप के लिए चयन 12वीं के मार्क्स के आधार पर होगा. इस मार्क्स से मेरिट बनेगी.

केनरा बैंक में वैकेंसी का डिटेल

कुल वैकेंसी- 3000
एससी-479
एसटी-184
ओबीसी-740
EWS-295
अनारक्षित वर्ग-1302

अप्लीकेशन फीस

केनरा बैंक में निकली अपरेंटिस भर्ती के लिए अप्लीकेशन फीस 500 रुपये है. हालांकि एससी, एसटी और PwBD कैटेगरी के उम्मीदवारें के लिए अप्लीकेशन फ्री है.

केनरा बैंक में अपरेंटिसशिप के लिए योग्यता

उम्र सीमा- उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 20 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. उम्मीदवारों का जन्म 1 सितंबर 1996 से पहले और 1 सितंबर 2004 के बाद नहीं होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

एजुकेशन क्वॉलिफिकेशन- उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *