RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023: अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे हैं, तो राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) में सुनहरा मौका है. RSMSSB ने आज यानी 13 अक्टूबर, 2023 से एनिमल अटेंडेंट के पदों पर भर्ती (Animal Attendant Job) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर, 2023 तक है. करेक्शन सुविधा पंजीकरण की अंतिम तिथि से 7 दिनों के लिए खुलेगी. RSMSSB के जरिए 5934 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए लिखित परीक्षा अप्रैल से जून 2024 के बीच आयोजित की जाने वाली है.

10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए. साथ ही देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का नॉलेज के साथ राजस्थान की संस्कृति का भी नॉलेज होना चाहिए.

फॉर्म भरने के लिए होनी चाहिए इतनी उम्र 

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं, उनकी आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

RSMSSB Recruitment 2023 ऐसे करें आवेदन

RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट रिक्रूटमेंट 2023 लिंक पर क्लिक करें.
पंजीकरण विवरण दर्ज करके अपना पंजीकरण करें.
एक बार हो जाने के बाद आवेदन फॉर्म भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
सबमिट पर क्लिक करके पेज डाउनलोड करें.
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

क्या है आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क अनारक्षित श्रेणी के लिए ₹600 रुपये और एससी/एसटी और अन्य श्रेणियों के लिए ₹400 रुपये है. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए. इससे संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *