NAICL Recruitment 2024: आप भी किसी सरकारी कंपनी में अफसर बनने का सपना देखते हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. भारत सरकार की सबसे पुरानी कंपनी न्‍यू इंडिया इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड की ओर से कई पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं. न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने प्रशासनिक अधिकारी (Generalists and Specialists) के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हो तो इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (newindia.co.in) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कितने पदों पर वैकेंसी

भारत सरकार की न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने जनरलिस्ट और स्पेशलिस्ट के लिए कुल 170 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसमें से 120 पद जनरलिस्ट के लिए और 50 अकाउंट्स के लिए हैं.इस पदों पर आवेदन 10 सितंबर से शुरू हो जाएंगे. आपको बता दें कि इन पदों पर 29 सितंबर, 2024 तक ही आवेदन किए जा सकेंगे इसलिए इस तारीख से पहले आवेदन कर दें.

कौन कर सकेगा अप्‍लाई

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में निकली इन भर्तियों के लिए आवेदक का किसी भी विषय में मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या पोस्‍ट ग्रेजुएट होना चाहिए. सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों का ग्रेजुएशन या पोस्‍ट ग्रेजुएशन में 60 फीसदी अंक होने चाहिए, वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों का न्यूनतम अंक 55% होना चाहिए. इसके अलावा अकाउंट्स पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थियों के पास सीए/ICWAI या न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ एमबीए/पीजीडीएम/फाइनेंस/एमकॉम की डिग्री होनी चाहिए. इस कोर्स में भी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों का न्यूनतम 60% अंक तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों का न्यूनतम 55% अंक होना जरूरी है.

कितनी होनी चाहिए उम्र

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में निकली इन भर्तियों के लिए अभ्‍यर्थी की उम्र कम से कम 21 साल जरूर होनाी चाहिए. अधिकतम 30 वर्ष के अभ्‍यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. वही उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनका जन्‍म 2 सितंबर 1994 से पहले और एक सितंबर 2003 के बाद न हुआ हो. अगर आप आरक्षित वर्ग के उम्‍मीदवार हैं तो आपको नियमानुसार आयुसीमा में छूट मिलेगी.

कैसे होगा सेलेक्‍शन?

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में इन पदों पर सेलेक्‍शन के तीन स्‍टेप्‍स होंगे. पहले चरण में 100 अंकों की एक लिखित परीक्षा होगी, इसमें पास अभ्‍यर्थी दूसरे चरण की परीक्षा देंगे. इसके बाद इंटरव्‍यू के आधार पर उनका सेलेक्शन होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *