Sarkari Job 2023, JSSC JLSCE Recruitment 2023: महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका आया है. खास बात यह है कि भर्ती के तहत 1 लाख से भी अधिक सैलरी वाली नौकरी पाने का मौका होगा. यह भर्तियां झारखंड राज्य में की जा रही हैं. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने महिला पर्यवेक्षिका प्रतियगिता परीक्षा 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके माध्यम से राज्य में महिला सुपरवाइजर के 444 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इन पदों में से 187 पद सामान्य वर्ग के लिए, , 101 एससी, 35 एसटी, पिछड़ा वर्ग के लिए 35, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 42 एवं ईड्ब्ल्यूएस के लिए 44 सीटें आरक्षित रखी गई हैं.

पदों के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए जा रहे हैं. आवेदन प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू हो चुकी है एवं 25 अक्टूबर तक आवेदन जमा कराने की डेडलाइन है. वहीं आवेदन शुल्क 27 अक्टूबर तक जमा कराया जा सकता है. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट panjikaran2023.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

कौन कर सकता है आवेदन

आवेदन करने वाली महिलाओ के पास सोशियोलॉजी, साइकोलॉजी अथवा होम साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही महिलाओं की उम्र 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु सीमा में आरक्षित कैटेगिरी के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी.

सैलरी

पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत 35,400 रूपए से लेकर 1,12,400 रूपए का वेतनमान दिया जाएगा.

कैसे होगा चयन

भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे.

JSSC JLSCE Recruitment 2023 Notification

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *