भिलाई [न्यूज़ टी 20] Rifles Technical and Tradesmen Recruitment Rally 2022: डायरेक्टर जनरल कार्यालय, असम राइफल्स की ओर से विभिन्न ग्रुप बी एवं सी पदों पर भर्ती निकाली गई है. पदों पर भर्ती असम राइफल्स टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन भर्ती रैली 2022 के माध्यम से की जाएगी.

इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका कल यानी 20 जुलाई तक है. ऐसे में जल से जल्द आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर लें. बता दें कि प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1380 पद असम राइफल्स में भरे जाएंगे.

जिसमें पर्सनल असिस्टेंट, क्लर्क, फिटर, इलेक्ट्रीशियन समेत कई ट्रेड्स के पद शामिल हैं. इससे पहले भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 जून से शुरू हुई थी. वहीं इस का नोटिफिकेशन 13 अप्रैल को जारी किया गया था.

शैक्षिक योग्यता

पदों के लिए 10वीं, 12वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री शैक्षिक योग्यता के रूप में मांगी गई है. शैक्षिक योग्यता कि सभी डिटेल भर्ती के नोटिफिकेशन में देखें.

आयु सीमा

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि कुछ पदों के लिए यह 18 से 25 वर्ष है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट एवं मेडिकल परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा. वहीं असम राइफल टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन भर्ती रैली का आयोजन 1 सितंबर 2022 से किया जाएगा. हालांकि फिलहाल यह तिथि टेंटेटिव है.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले नीचे दी जा रही नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर भर्ती की सभी डिटेल चेक कर लें.

Assam Rifles Technical and Tradesmen Recruitment Rally 2022 Notification

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *