जशपुर जिले में शराब पीने के लिये पैसा नहीं मिलने पर अपने 80 वर्षीय पिता को लकड़ी फारा से मारकर हत्या करने वाले आरोपी पुत्र अलंग साय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। जशपुर जिले के थाना बगीचा के ग्राम पुरंगा की घटना है। आरोपी अलंग साय उम्र 40 साल निवासी पुरंगा के विरूद्ध थाना बगीचा में भा.न्या.सं. की धारा 103(1) का अपराध दर्ज किया गया।

दसई राम उम्र 50 साल ने थाना बगीचा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसके घर के बगल में इसके चाचा जधिया राम का घर है। यह रात्रि लगभग 08ः00 बजे अपने घर में बैठा था, उसी दौरान देखा कि इसका चचेरा भाई अलंग साय बस्ती तरफ से शराब के नषे में चूर होकर आया और अपनी पत्नी से पुनः शराब पीने के लिये पैसा की मांग करने लगा। पत्नी द्वारा पैसा नहीं देने पर उसे मारने-पीटने के लिये दौड़ाया, तब उसकी पत्नी बच्चों को लेकर बस्ती की ओर भाग गई। जधिया राम की पत्नी सुबह से घर में नहीं थी।

कुछ देर पश्चात् प्रार्थी का चाचा जधिया राम अपने घर में अकेला सो रहा था, उसके कमरे में लाईट जल रहा था, उसी दौरान प्रार्थी देखा कि उसका चचेरा भाई अलंग साय अपने पिता जधिया राम के पास गया और उनसे शराब पीने के लिये पैसा की मांग करने लगा, जब वह पैसा देने के लिये मना करते रहे एवं डांटने पर नाराज होकर आवेष में आकर अलंग साय ने घर में रखा सरई लकड़ी का फारा से उनके सिर, सीना, पीठ, बांये हाथ पर मारने लगा। प्रार्थी यह सब देखकर डर से उसे छुड़ाने नहीं गया कि अलंग साय उसे भी मारपीट करने लगेगा। ज्यादा रात होने से प्रार्थी अपने घर में सोने चला गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *