देश/अयोध्या|News T20: प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शख्स को आया हार्ट अटैक आपको बता दें कि 22 जनवरी को 65 साल के रामकृष्ण श्रीवास्तव प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। समारोह कार्यक्रम के दौरान वो मंदिर परिसर में अचानक गिर गए. रामकृष्ण श्रीवास्तव जैसे ही गिरे, इंडियन एयर फोर्स (IAF) की रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने तुरंत उन्हें कार्यक्रम से बाहर निकाला. इस का नेतृत्व विंग कमांडर मनीष गुप्ता संभाल रहे थे. रामकृष्ण श्रीवास्तव के गिरने के एक मिनट के अंदर उन्हें मोबाइल हॉस्पिटल तक पहुंचाया गया.

जानकारी के मुताबिक रामकृष्ण श्रीवास्तव की हालत खराब थी.  शुरुआती जांच में उनका ब्लड प्रेशर भी काफी बढ़ा हुआ था। जिसके वजह से उनको हार्ट अटैक आया था।

बाद में सिविल हॉस्पिटल भेजा गया

मोबाइल हॉस्पिटल में रामकृष्ण श्रीवास्तव का इलाज शुरू किया गया. उनकी हालत स्थिर होने का इंतजार किया गया. फिर उन्हें आगे की मेडिकल निगरानी और विशेष देखभाल के लिए सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मेडिकल सुरक्षा उपायों की व्यवस्था की गई. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए चिकित्सा तैयारियों की जानकारी दी थी. इसमें बताया गया था कि आरोग्य मैत्री डिजास्टर मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के तहत दो क्यूब-BHISHM मोबाइल हॉस्पिटल तैनात किए गए हैं.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स को दिल का दौरा पड़ा था. मरीज को जरूरी शुरुआती उपचार मुहैया करा उसकी जान बचाई गई.

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *