Ayodhya Ram lalla Murti: अयोध्या के राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के दिन ने सभी की उम्मीदों को पूरा कर दिया. उस खास मौके पर देशभर में दिवाली मनाई गई. यह एक राष्ट्रीय उत्सव था, जिसमें भगवान राम को 500 साल बाद घर मिलने की खुशी जाहिर की गई. सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाली कोई और नहीं बल्कि 51 इंच की राम लला की मूर्ति थी. सोने से सराबोर और फूलों से सजी इस दिव्य ‘मूर्ति’ का अनावरण अयोध्या मंदिर में भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से ठीक पहले किया गया था. इसी मूर्ति पर AI ने अपना कमाल किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर रामलला की मूर्ति पर AI के प्रयोग का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में वह पलक झपकते दिखाई दे रहे हैं. लोगों ने वायरल हो रहे इस वीडियो पर कहा है कि ‘यह पहली बार है जब AI ने अपना बेहतरीब जॉब किया है.’ दूसरे ने कहा कि ‘AI तो डेंजरस है लेकिन यह क्लिप प्यार है.’ तीसरे ने कहा कि यह ‘आखों में आंसू लाने के लिए पर्याप्त है.’ चौथे ने कहा कि- ‘रामलला अपने भक्तों को देख रहे हैं.’ अधिकतर लोगों ने बताया कि इस क्लिप को देख लोगों की आंखों में आंसू आ गए हैं.

मैसूर स्थित कलाकार अरुण योगीराज द्वारा 51 इंच की रामलला की मूर्ति काले पत्थर से बनाई गई है. बता दें कि 22 जनवरी की तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई है. अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह पूरा हो गया है. रामलला गर्भगृह में विराजमान हो गए हैं. उनकी खूबसूरत तस्वीर भी खूब सामने आ गई है. रामलला को खूबसूरत सोने के आभूषणों से सजाया गया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *