रायपुर। कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की हत्या का विरोध लगातार जारी है। घटना के विरोध में रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में शनिवार को भी ओपीडी बंद रहेगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आवाहन में छत्‍तीसगढ़ के डॉक्टरों ने भी 24 घंटे की हड़ताल करने की घोषणा की है। इससे पहले शुक्रवार को एम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल किया। डॉक्टरों के हड़ताल में रहने के कारण ओपीडी प्रभावित हुई। बाहर से इलाज कराने पहुंचे मरीजों को परेशानी हुई। उन्हें बिना इलाज करवाए ही वापस लौटना पड़ा। आपातकालीन सेवाएं जारी रही। यहां पर डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज किया।

स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए उठाएं आवश्यक कदम

फैकल्टी एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि हम भी पूरे देश के अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता में खड़े हैं। इस जघन्य कृत्य की निंदा करते हैं। अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि त्वरित कार्रवाई कर न्याय सुनिश्चित करें और स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाएं। एक युवा चिकित्सा पेशेवर पर किया गया यह निर्मम हमला पूरे स्वास्थ्य समुदाय पर हमला है, जो स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा झेली जा रही असुरक्षा को उजागर करता है।

डायरेक्टर लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल (सेवानिवृत्त) ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कानून एजेंसियां दोषियों को पकड़ेंगी और दिवंगत आत्मा और उसके परिवार को न्याय दिलाएंगी। एम्स रायपुर के रेजिडेंट्स और फैकल्टी, देशभर के चिकित्सकों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए, छत्तीसगढ़ और आसपास के राज्यों के गरीबों का उपचार करते रहेंगे।

जूनियर डॉक्टरों ने निकाली रैली

आंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने शुक्रवार को हत्या के विरोध में रैली निकाली। रैली में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रायपुर, जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन, इंडियन डेंटल एसोसिएशन ने कैंडल मार्च निकाली। रैली मेडिकल कॉलेज कैंपस से शुरू होकर तेलीबांधा मरीन ड्राइव चौपाटी तक निकली।

एनएसयूआई ने भी निकाला कैंडल मार्च

कोलकाता की घटना के विरोध में एनएसयूआई छात्र संगठन ने भी कैंडल मार्च निकाला। प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के नेतृत्व में एनएसयूआइ के सदस्यों ने डीकेएस अस्पताल से आंबेडकर अस्पताल तक मार्च निकाला।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *