राजनांदगांव / डोंगरगढ़ टिकरापारा के विजय नेताम की खुदकुशी के मामले में पुलिस ने नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष तरूण हथेल सहित चार लोगों के नाम पर अपराध दर्ज कर लिया है। मृतक विजय ने खुदकुशी से पहले सुसाइट नोट लिखा था, जिसमें चारों पर ब्याज का पैसा मांगने के लिए प्रताड़ित करने की बात लिखी थी।

पुलिस ने इसकी पुष्टि के बाद चारों आरोपित तरूण हथेल और उनके भाई अरविंद हथेल, गब्बर हथेल व सोनम साहू के नाम पर धारा 306, 34 और कर्जा एक्ट की धारा 4 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। बताया गया कि घटना से तीन दिन पहले ही आरोपित अरविंद हथेल व सोनम साहू विजय के घर आकर पैसों की वसूली को लेकर धमकी भी दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार करेंगे।

सुसाइट नोट पर लिखी थी पूरी कहानी –

टिकरापारा के विजय नेताम (27 वर्षीय) पिता राजूनी नेताम ने आत्महत्या से पहले सुसाइट नोट लिखा था, जिसमें आरोपितों द्वारा ब्याज का पैसा मांगने के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मृतक विजय जटकंहार रेलवे स्टेशन में रेलवे के सिग्नल टेलीकाम में हेल्फर के पद पर पदस्थ था। बीते चार अक्टूबर की रात विजय ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने घटना स्थल पर सुसाइट नोट भी जब्त किया था, जिसमें ब्याज का रुपये मांगने के लिए प्रताड़ित करने के कारण खुदकुशी करने की बात लिखी थी। इसकी जांच के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया है।

पिता ने लिया था कर्ज –

पुलिस ने विजय की खुदकुशी के मामले में स्वजनों का बयान लिया। जिसमें बताया गया कि विजय के पिता राजूनी नेताम ने कर्ज लिया था। उनकी मौत के बाद विजय ने पूरी रकम लौटा दी। लेकिन इसके बाद भी आरोपितों द्वारा कर्ज में दिए पैसों की वसूली के लिए दबाव बनाते थे। डेढ़ माह पहले ही विजय ने मां और बहन को इसकी जानकारी दी थी। मृतक के भाई सुरेश ने बताया कि कर्ज की राशि के लिए दबाव बनाने से परेशान विजय ने खुदकुशी करने की भी बात कही थी, जिसके लिए उन्हें समझाया भी गया था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *