Railway Bharti 2024 : रेलवे में जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई से ही जारी है. नोटिफिकेशन के अनुसार, जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल सुपरिंटेंडेंट और केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिसटेंट की 7951 वैकेंसी है. ऑनलाइन आवेदन recruitmentrrb.in पर जाकर 29 अगस्त तक करना है.

आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए 30 अगस्त से आठ सितंबर तक का मौका मिलेगा. इस भर्ती का नोटिफिकेशन रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 27 जुलाई को जारी किया था.

आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए योग्यता

रेलवे में निकली जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए उम्र 18 से 36 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी. शैक्षिक योग्यता की बात करें, तो सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा किया होना चाहिए.

जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए अप्लीकेशन फीस

आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. हालांकि एससी, एसटी, आर्थिक रूप से कमजोर और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है.

कितनी मिलेगी सैलरी

रेलवे में जूनियर इंजीनियर पद पर भर्ती होने के बाद सैलरी 35 हजार 400 रुपये महीने मिलेगी. यह बेसिक सैलरी है. साथ में कई प्रकार की सुविधाएं और भत्ते मिलेंगे.

चयन प्रक्रिया

रेलवे में जूनियर इंजीनयर की भर्ती प्रक्रिया तीन स्टेज में संपन्न होती है- स्टेज-1, स्टेज-2 और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *