भिलाई: सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के एचआर-एलएंडडी (ह्यूमन रिसोर्स-लर्निंग एवं डेवलपमेंट) विभाग ने 22 जून 2024 को एचआरडीसी में अपने मासिक बिजनेस एंड मैनेजमेंट क्विज ‘क्वेस्टऑन’ के जून 2024 संस्करण का आयोजन किया। इस आयोजन में अधिकारियों के साथ-साथ कार्मिकों की कुल 32 टीमों ने भाग लिया।

समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि, मुख्य महाप्रबंधक (एसपी) ए के दत्ता थे। ए के दत्ता ने एचआर-एलएंडडी विभाग की इस दीर्घकालिक पहल की बहुत प्रशंसा की और सभी प्रतिभागियों को इस पहल से अधिकतम संभव लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। क्वेस्टऑन क्विज़ के इस संस्करण के चैंपियन का खिताब, प्रबंधक (ईएमडी) ऐमन अली और प्रबंधक (एसएमएस) हिमांशु वर्मा की टीम ने अपने नाम किया।

बीएसपी में क्विज़िंग की एक समृद्ध परंपरा और संस्कृति रही है, जिसे हाल ही के वर्षों में और भी मजबूत किया गया है। एचआर-एलएंडडी विभाग ने मार्च 2022 में एचआरडीसी में अपने मासिक बिजनेस एंड मैनेजमेंट क्विज़ इवेंट ‘क्वेस्टऑन’ को फिर से लॉन्च किया। यह कार्यक्रम हर महीने के चौथे शनिवार को आयोजित किया जाता है और जिसमें 2 सदस्यीय टीम भाग ले सकती है।

इसमें अधिकारी और कार्मिक दोनों शामिल होते हैं। यह बीएसपी के इन-हाउस क्विज़ मास्टर्स द्वारा आयोजित किया जाता है। इस क्विज से बीएसपी को समृद्ध लाभांश प्राप्त हुआ है, वर्तमान में बीएसपी के पास क्विज़ मास्टर्स के साथ-साथ क्विज़र्स का एक समृद्ध समूह है। बीएसपी की टीमों ने पिछले साल ‘सक्षम’ (सक्षम, समर्थ और समृद्धि) के तहत सभी तीन सेल-स्तरीय क्विज़ जीते थे।

उल्लेखनीय है कि बीएसपी से सहायक महाप्रबंधक (ओपी-2) उमेश मलयथ और प्रबंधक (एचआर-आईआर एंड सीएलसी) निवेश विजयन की टीम ने हाल ही में आईएसपी में आयोजित वर्तमान वित्त वर्ष के लिए सेल-स्तरीय सक्षम क्विज जीता है। साथ ही बीएसपी की यह टीम ‘सक्षम’ क्विज की डिफेंडिंग चैंपियन भी रही। कार्यक्रम के अंत में, महाप्रबंधक (एचआर-एलएंडडी) अमूल्य प्रियदर्शी ने धन्यवाद ज्ञापन दिया, जबकि उप प्रबंधक (एचआर-एलएंडडी) सुश्री सुष्मिता पाटला ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *