उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में परंपरागत रूप से लगने वाले कार्तिक मेले में आगर मालवा के रहने वाले एक युवक की हत्या कर दी गई। जिससे गुस्साए लोगों ने मेले में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने मेला समाप्ति की घोषणा कर दी। इधर शव का अंतिम संस्कार के लिए उसके निवास आगर मालवा ले जाया जा रहा था। इस दौरान घटना से नाराज समाज के लोगों ने चक्काजाम कर दिया।

उज्जैन के कार्तिक मेले में बीती रात बहन पर भद्दे कमेंट्स करने का विरोध करने पर भाई की हत्या कर दी गई थी। हत्या से गुस्साए परिजनों और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर झूले पर जमकर तोड़फोड़ कर दी। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने नाराज लोगों की मांग पर कार्तिक मेले की समाप्ति की घोषणा कर दी। दरअसल, कार्तिक मेले में बीती रात छेड़छाड़ का विरोध करने के बाद हुई युवक की हत्या से गुस्साए परिजनों ने आज कार्तिक मेला परिसर स्थित घटना स्थल वाले नाव झूले पर जमकर तोड़फोड़ कर दी। मृतक युवक दीपू जादम की मौसेरी बहन नाव वाले झूले में बैठी थी। इस दौरान उसकी बहन पर कुछ आरोपी भद्दे कमेंट कर रहे थे। युवक ने उनको ऐसा करने से रोका, तो आरोपियों ने उसके सीने में चाकू घोंपकर उसकी हत्या कर दी। हमलावर की संख्या लगभग 20-25 बताई जा रही है। पुलिस ने अभी कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

 घटना के विरोध में परिजन और हिंदूवादी संगठन के लोगों ने शव को घटनास्थल पर रखकर चक्काजाम कर दिया। भीड़ ने झूले में तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद गुस्साए लोगों की मांग पर प्रशासन ने मेले को बंद करा दिया है। 22 साल के दीपू जादम के पिता का पहले ही निधन हो चुका है। घर में उसकी मां, दादी और दो छोटे भाई है। दीपू 10वीं का स्टूडेंट था और खेती-बाड़ी भी देखता था। घर की पूरी जिम्मेदारी उसी पर थी। यहां मौजूद आक्रोशित लोगों ने झूला संचालक और उसके कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। तोड़फोड़ के समय कार्तिक मेला परिसर में ADM संतोष टैगोर, SDM कल्याणी पांडे, सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा, महाकाल थाना प्रभारी सहित भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद था। आक्रोशित लोगों को समझाइश देते हुए ADM संतोष टैगोर उसी वक्त मेला समाप्ति की घोषणा की।

मृतक युवक दीपू का शव अंतिम संस्कार के लिए उसके निवास ले जाया जा रहा था। इसी दौरान घटना से नाराज समाज के लोगों ने बड़ोद रो चौराहे पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया। जिससे सड़क पर बड़ी संख्या में वाहन खड़े रहे, समाज के लोगों की मांग है कि हत्यारों को फांसी देने की मांग की। साथ ही मृतक के परिवार को 10 लाख की आर्थिक राशि देने की मांग की है। चक्काजाम की जानकारी लगते ही एडिशनल एसपी नवलसिंह सिसौदिया बड़ौद रोड चौराहे पहुंचे। उन्होंने समाजजनों से बात कर आश्वाशन दिया और चक्काजाम समाप्त करवाया।

Share on

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *