रायगढ़ से श्याम भोजवानी 

ग्रामीण क्षेत्र में उच्च स्तर के शिक्षा का उद्देश्य को चरितार्थ करते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल की श्रृंखला छोटे कस्बों से भी विद्यार्थियों को बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध करा रही है। इसी कड़ी में सेजस घरघोड़ा के विद्यार्थी दानवेंद्र कर्ष कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा जारी संशोधित प्रवीण सूची में नौवां स्थान प्राप्त कर शहर घरघोड़ा और जिला रायगढ़ का नाम रोशन किया है। दानवेंद्र रथ राम कर्ष एवं श्रीमती संगीता कर्ष के पुत्र हैं। घरघोड़ा जैसे छोटे शहर से माननीय मुख्यमंत्री जी की महत्वकांक्षी योजना सेजस का विद्यार्थी छत्तीसगढ़ में अपना नाम कमाया है इससे विद्यालय परिवार गदगद है।

क्षेत्रीय विधायक विधानसभा धरमजयगढ़ माननीय लालजीत सिंह राठिया ने छात्र को विद्यालय परिवार को एवं प्राचार्य को इस उपलब्धि के लिए दूरभाष पर बधाई दिया है। सेजेस घरघोड़ा के दानवेंद्र के छत्तीसगढ़ दसवीं बोर्ड की परीक्षा में टॉप टेन की सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ आदरणीय  बी बाखला सर जिला सेजेस नोडल रायगढ़ आदरणीय के के स्वर्णकार सर सेजस घरघोड़ा आकर पुष्पगुच्छ से एवं मिठाई खिलाकर छात्र का उत्साह वर्धन किया एवं सेजेस घरघोड़ा की इस उपलब्धि के लिए विद्यालय परिवार को छात्र के माता-पिता एवं छात्र को बधाई दिया है।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी घरघोड़ा के पी पटेल ने भी छात्र को बधाई दिया। प्राचार्य संजय कुमार पंडा के कुशल निर्देशन में विद्यालय के शिक्षकों ने कड़ी मेहनत कर दानवेंद्र को इस मुकाम को हासिल करने मैं सहयोग किया है। विज्ञान श्रीमती लता जायसवाल ,गणित प्रकाश कुमार पडा ,हिंदी भागीरथी प्रधान, अंग्रेजी श्रीमती मीना नायक, सामाजिक विज्ञान सुश्री आकांक्षा पटनायक एवं संस्कृत डमरू धर पटेल के अध्यापन से यह संभव हो पाया है। सजस घरघोड़ा की इस उपलब्धि पर शाला विकास समिति के अध्यक्ष शिव शर्मा जी, विधायक प्रतिनिधि किरोड़ी तायल जी, नगर पंचायत अध्यक्ष घरघोड़ा सुरेंद्र चौधरी जी एवं नगर पंचायत उपाध्यक्ष घरघोड़ा उस्मान बेग जी ने छात्र को एवं विद्यालय परिवार को बधाई दिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *