नई दिल्ली। राष्ट्रपति ने एनडीए सांसदों को मिलने का समय दे दिया है. 7 जून को राष्ट्रपति से सभी सांसद मिलेंगे. इसके लिए शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक का समय दिया गया है. उधर राजनाथ सिंह, अमित शाह और नड्डा सभी मिलकर सहयोगी दलों के साथ सरकार के स्वरूप पर चर्चा करेंगे. NDA के घटक दलों ने एक बार फिर सर्वसम्मति ने पीएम मोदी को अपना नेता चुन लिया है.

बुधवार को पीएम आवास पर हुई बैठक में इसका प्रस्ताव पास किया गया. इस प्रस्ताव पर 21 नेताओं के हस्ताक्षर हैं. इनमें टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार भी शामिल हैं. माना जा रहा है कि आज शाम एनडीए की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं। एनडीए गठबंधन को इस चुनाव में बहुमत मिला है जिसके बाद तय हो गया है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद को संभालेंगे। अब ताजा जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं।

यहां पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर केंद्रीय मंत्रिमंडल और 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की जिसके बाद नई सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की और मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *