रायपुर। महादेव ऑनलाइन बैटिंग ऐप के जरिए संचालित सट्टेबाजी के अवैध कारोबार पर रायपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। रायपुर क्राइम ब्रांच और गंज थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुंबई में दबिश देकर पाँच सटोरियों को गिरफ्तार किया है। यह सट्टेबाजी का कारोबार बिलासपुर और जबलपुर के सटोरिए मिलकर संचालित कर रहे थे।

सूत्रों के अनुसार, मुंबई के जूहू स्थित एक होटल में सट्टेबाजी चल रही थी। रायपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने वहां एक हफ्ते तक निगरानी की और अंततः होटल के कमरे पर छापा मारकर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए सटोरियों में से दो बिलासपुर और तीन जबलपुर के निवासी हैं। इनके नाम रोहित पंजवानी (चकरभाठा-बिलासपुर), सागर चेतवानी (सरकंडा-बिलासपुर), कपिल मेहरा (जबलपुर), शेखर कुकरेजा (जबलपुर) और अनमोल पथरिया (जबलपुर) बताए गए हैं।

रायपुर के आईजी अमरेश मिश्रा और एसएसपी संतोष कुमार सिंह की निगरानी में इस मामले पर कार्रवाई की गई। इससे पहले 3 अगस्त को रायपुर के फाफाडीह स्थित एक्सप्रेस-वे अण्डब्रिज के नीचे कार से सट्टा संचालित करने वाले दो आरोपियों, यामंत चन्द्राकर (दुर्ग) और ओमप्रकाश चन्द्राकर (दुर्ग) को भी गिरफ्तार किया गया था। इनसे करीब 17 लाख रुपए का सामान बरामद हुआ था। उनकी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच में मुंबई में सट्टेबाजी की अहम जानकारी मिली, जिसके आधार पर मुंबई में यह कार्रवाई की गई।

रायपुर क्राइम ब्रांच ने इस कार्रवाई के बाद और भी राज्यों में सट्टेबाजी के नेटवर्क को ध्वस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस का मानना है कि इस नेटवर्क से जुड़े और भी सटोरियों की गिरफ्तारी जल्द हो सकती है।

2 लैपटॉप और 15 मोबाईल जब्त

पुलिस की छापेमारी के दौरान मौके पर सभी लैपटॉप एवं मोबाइल फोन से सट्टा चला रहे थे। सभी को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान इनके कब्जे से 2 लैपटॉप, 15 मोबाईल समेत इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ज़ब्त किया गया है। आज अभी आरोपियों को पुलिस ने रायपुर लाकर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *