बिलासपुर। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है। बिलासपुर में मेन रोड में ट्रैफिक जाम कर लगाए गए दुर्गा पंडाल को हटाने को लेकर मंगलवार की रात जमकर बवाल हो गया। इस दौरान दुर्गोत्सव समिति और स्थानीय लोगों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध करते हुए नारेबाजी की और हंगामा मचाया। दो घंटे तक विरोध-प्रदर्शन और हंगामा मचाते रहे। आखिरकार, पुलिस को वहां से खाली हाथ लौटना पड़ा। हालांकि, समिति ने ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी ली है।

तेलीपारा मेन रोड में नवयुवक दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारी, स्थानीय व्यापारियों और लोगों की ओर दुर्गा प्रतिमा स्थापित की जा रही है। इस बार शासन-प्रशासन ने दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारियों को मेन रोड पर पंडाल लगाकर यातायात बाधित नहीं करने की चेतावनी दी है। इसके बाद भी नगर निगम की ओर से तय सीमा से जयादा पंडाल बनाकर सड़क को घेर दिया गया है। इसकी जानकारी होने पर पुलिस अफसर और जवान समिति के सदस्यों से रोड से पंडाल हटवाने पहुंचे थे।

पुलिस अफसरों के पहुंचने के बाद वहां समिति के पदाधिकारियों के साथ ही हिंदू संगठन के लोग भी पहुंच गए और विरोध-प्रदर्शन करते हुए हंगामा मचाने लगे। लोगों का कहना था कि पिछले 20 साल से यहां दुर्गा प्रतिमा स्थापित की जा रही है, तब कभी विरोध नहीं हुआ और अब प्रशासन ट्रैफिक जाम के बहाने उन्हें हटाने पहुंचा है।

उन्होंने इसे धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने के आरोप भी लगाए और हंगामा मचाते रहे। इसके चलते करीब दो घंटे तक तेलीपारा रोड में जाम लग गया। भीड़ देखकर वाहन चालकों को दूसरे रास्ते से आवागमन करना पड़ा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *