Uttarakhand Police Bharti 2024 : पुलिस में भर्ती होने के ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड पुलिस में 2000 कांस्टेबल की भर्ती निकलने वाली है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पुलिस विभाग में भर्ती का कार्यक्रम इसी महीने जारी कर सकता है. इसके लिए आयोग तैयारियां कर रहा है.

उत्तराखंड के पुलिस विभाग के अलावा वन विभाग में 600 कांस्टेबल समेत विभिन्न विभागों में 200 से अधिक अन्य पदों पर भर्ती भर्तियां होंगी. जिसका नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जा सकता है. UKSSSC ग्रुप सी कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले जूनियर असिस्टेंट के 465 रिक्त पदों समेत कुल 751 पदों पर भर्ती का कार्यक्रम पहले ही जारी कर चुका है.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती का फिजिकल अगले साल

उत्तराखंड पुलिस में 2000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 1 जनवरी 2025 को और लिखित परीक्षा 15 जून को आयोजित की जानी है. आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया है कि भर्ती का नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जाएगा.

इन पदों पर भर्ती होंगी भर्तियां

उत्तराखंड में आने वाले दिनों में कई भर्तियां होने वाली हैं. जिसमें जनजातीय कल्याण विभाग में प्राथमिक शिक्षकों के 21 पद शामिल हैं. जिसके लिए लिखित परीक्षा 23 फरवरी 2025 को निर्धारित है. इसके अलावा सहकारिता विभाग में सहायक विकास अधिकारी के 38 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा अगले साल नौ मार्च को होगी. जबकि लाइब्रेरी साइंस की योग्यता वाले 6 पदों पर भर्ती की परीक्षा 23 मार्च और वन दरोगा के 200 रिक्त पदों पर भर्ती की परीक्षा 20 अप्रैल को होगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *