दुर्ग जिले के भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी लगाने के नाम पर दो लोगों से 10 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष ने मामले की शिकायत भिलाई नगर थाने में की। पुलिस ने जब कार्रवाई में ढील बरती, तो दोनों युवक पेट्रोल लेकर थाने पहुंच गए। पीड़ितों ने कहा कि अगर पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती है, तो वे थाने में ही आत्मदाह कर लेंगे। इसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और मामला दर्ज कर आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया।

भिलाई नगर टीआई राजेश साहू ने बताया कि सेक्टर-2 निवासी फरहान खान ने उसके साथ नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी होने की शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि राम सिंह चंदेल और उसके बेटे स्वेतान चंदेल ने भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी लगवाने के नाम पर उससे 10 लाख रुपए ठगी की है। आरोपियों ने फरहान के साथ उसके दोस्त को भी ठगा है। दोनों शिकायतकर्ता भिलाई नगर थाने में पेट्रोल लेकर पहुंचे थे।

पीड़ितों ने पुलिस से कहा कि बेरोजगारों के साथ ठगी हुई है, इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। यदि तुरंत मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तो वे लोग थाना परिसर में ही आत्मदाह कर लेंगे। थाना प्रभारी राजेश साहू ने युवकों को समझाया और उनके हाथ से पेट्रोल की बॉटल ले ली। इसके बाद आनन-फानन में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। टीआई का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

भिलाई नगर थाने में मौजूद बेरोजगार युवाओं की भीड़।
भिलाई नगर थाने में मौजूद बेरोजगार युवाओं की भीड़।

होटल बुक कराने के नाम पर 80 हजार की ठगी

भिलाई नगर थाने में ही ठगी का एक और मामला सामने आया है। इसमें महिला के साथ होटल बुकिंग के नाम पर लगभग 80 हजार रुपए ठग लिए गए। साक्षी कोहली नाम की महिला ने शिकायत में बताया है कि उसने होटल सिल्वर सैंड बिच रिसोर्ट दमन का नंबर ऑनलाइन सर्च किया था। इसके बाद उस नंबर में फोन करके होटल में रूम बुकिंग के नाम पर रकम भेजी। होटल बुकिंग वाले ने रकम न आने की बात कहकर कई बार में साक्षी के खाते से सिल्वर सैंडस मिस कु. ज्योति वर्मा के खाते में 79 हजार 64 रुपए ट्रासंफर करा लिए। इसके बाद भी जब बुकिंग कनफर्म नहीं हुई, तो साक्षी ने भिलाई नगर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *