भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात में शानदार जीत दर्ज की है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने अपने पुराने सहयोगी को जीत की बधाई तो दी है, लेकिन तंज भी कसा है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि बीजेपी की इस जीत में महाराष्ट्र का बड़ा महत्वपूर्ण योगदान है। उद्धन ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के लिए तय परियोजनाओं को चुनाव के कारण गुजरात ले जाया गया।

शुक्रवार को सामना ने अपने संपादकीय में भी इसी बात को दोहराया। शिवसेना ने कहा कि महामारी या हाल ही में मोरबी दुर्घटना के दौरान गुजरात की स्थिति के बावजूद गुजरात का परिणाम आश्चर्यजनक नहीं रहा है। महाराष्ट्र जैसे राज्यों से परियोजनाओं को छीनना रंग लाया। सामना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात का गौरव पुरुष बताया। शिवसेना ने कहा कि पीएम मोदी की वजह से गुजरात लगातार प्रगति के पथ पर है।

शिवसेना ने सामना में लिखा, “गुजरात में कई वैश्विक बैठकें आयोजित की गई हैं और दुनिया के नेताओं ने पीएम मोदी की वजह से साबरमती का दौरा किया है। महाराष्ट्र जैसे राज्यों से गुजरात को देने के लिए कई बड़ी परियोजनाएं छीन ली गई हैं। इन सभी ने चुनाव में असर दिखाया। गुजरात में सरदार पटेल की मूर्ति है लेकिन पीएम मोदी गुजरात अस्मिता हैं।”

उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि महाराष्ट्र से गुजरात तक गई परियोजनाओं ने भाजपा की मदद की। उद्धव ने कहा, “वे गुजरात में केवल इसलिए जीते क्योंकि महाराष्ट्र की परियोजनाएं वहां चली गईं और इन परियोजनाओं ने उनकी जीत में मदद की। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री ने चुनाव के लिए इन परियोजनाओं को गुजरात को बेच दिया और अब वे चुनावों के लिए कर्नाटक को हमारे गांव बेच रहे हैं।”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि गुजरात के नतीजे भाजपा के पक्ष में जाने की उम्मीद थी लेकिन यह देश के मूड को नहीं दर्शाता है। उन्होंने कहा कि गुजरात की सुविधा के लिए कई फैसले लिए गए और परियोजनाओं को राज्य में स्थानांतरित किया गया। पवार ने कहा, ‘बीजेपी की जीत इसी का परिणाम है।’

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *