बालोद [ News T20 ] | पीएचडी के स्कॉलर ने सोमवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र की लाश गांव के खेत में पेड़ पर लटकी मिली। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और युवक की मौत का जिम्मेदार बालोद पुलिस को बताया। घटना बालोद जिले के संजारी चौकी क्षेत्र की है।

दरअसल, मृतक युवराज सोनकर (24 वर्ष) अछोली गांव में रहता था। युवराज दुर्ग के एक कॉलेज में पीएचडी कर रहा था। छुट्टी मनाने के लिए कुछ दिनों से वो अपने गांव आया था। परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि सोमवार को ग्राम आसरा और संजारी के कुछ युवकों का आपास में विवाद हो गया। विवाद बढ़ता देख वहां मौजूद युवराज शांत कराने पहुंचा। विवाद शांत होने के बाद आसरा गांव के कुछ युवकों ने युवराज और अन्य लोगों के खिलाफ संजारी चौकी में शिकायत दर्ज करा दी।

शिकायत के बाद पुलिस ने युवराज सोनकर सहित अन्य को हिरासत में लेकर चौकी ले आई। चौकी लाने के बाद चौके के पुलिसकर्मियों के द्वारा उन्हें छोड़ने के एवज में रिश्वत की मांग की गई। इस बात का युवराज ने जब विरोध किया तो पुलिसकर्मियों ने उसकी बेदम पिटाई कर दी। पिटाई और खुदके साथ हुए व्यवहार से दुखी युवराज ने पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। अब इस पूरे मामले में मृतक के गांव में पुलिसकर्मियों के प्रति तनाव है। वहीं मृतक के परिजनों ने भी निष्पक्ष जांच की बात कही है। साथ ही दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *