भिलाई में पेट्रोल से भरे टैंकर में लगी आग , बुझाने में हुई मशक्कत … ( ट्रैफिक जाम,गाड़ियों की लंबी कतार)

By POORNIMA

petrol fill truk burn

भिलाई (न्यूज़ टी 20 ) । बसंत टाकीज भिलाई के पास जी ई रोड पर पेट्रोलियम पदार्थ से भरे एक टैंकर में आग लग जाने की घटना से लोगों में हड़कंप मच गया । टैंकर से होने वाले धमाकों के बीच ड्राइवर ने कूद कर अपनी जान बचाई , घटना रात 9 बजे की है। फायर ब्रिगेड पहुंचने के बाद आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू हुए , लेकिन आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी । इसी बीच जबरदस्त ट्रैफिक जाम लग गया । रायपुर ,कुम्हारी से आने वाले सभी वाहनॉन की लंबी कतार लग गई ।
इस संदर्भ में ट्रैफिक भिलाई से संपर्क करने पर उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए स्थिति नियंत्रण में होने की बात कही ।

truck burn in power house

दरअसल रात लगभग 9 बजे  पेट्रोलियम पदार्थ से भरे एक टैंकर में  जो कि रायपुर से दुर्ग की ओर जा रहा था तभी उसमें आग लग गई आग इतनी जबरदस्त थी कि देखते ही देखते उठने वाली आग की लपटों से आसपास के लोगों में दहशत का माहौल बन गया । वातावरण में चारों तरफ काला धुंआ फैला हुआ था । आनन-फानन में फायर ब्रिगेड और पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पलक झपकते ही  मौके पर पहुंच गई और उन्होंने अपना काम भी शुरू कर दिया लेकिन आग इतनी जबरदस्त थी कि उनके काबू में आ ही नहीं रही थी इसी बीच वहां से गुजरने वाले ट्रकों के अलावा अन्य वाहन भी थे , उन्हें रोक दिया गया जिसकी वजह से 15 मिनट में ही वहां लंबा जाम लग गया ।

पुलिस ब्रिगेड व पुलिस प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर खड़े होकर न सिर्फ आग बुझाने के काम की मॉनिटरिंग कर रहे थेबल्कि  यातायात कैसे निर्बाध गति से जारी रखा जाए इस पर भी मशक्कत कर रहे थे । वहां सैकड़ों की भीड़ थोड़ी देर में इकट्ठी हो चुकी थी । गनीमत यह थी कि दुर्ग से रायपुर जाने वाला मार्ग खाली है और उसमें आवागमन सामान्य गति से चल रहा था । लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका ।

सौभाग्य इस बात का भी कहा जा सकता है कि इस घटना में कोई जनहानि नही हुई है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *