रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिला अंतर्गत चार साल पहले आरंग क्षेत्र में महिला की हत्या मामले में पति सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पति ने अपनी पत्नी की हत्या चरित्र संदेह के चलते कुल्हाड़ी मारकर की और शव को गाड़ी में डालकर आरंग के ग्राम केशला स्थित खदान में दफना दिया था।

दरअसल, थाना आरंग क्षेत्र के ग्राम केशला स्थित खदान में एक कंकाल पाया गया था। कंकाल के पास मिले चुड़ी खिनवा के आधार पर शव की पहचान अनिता बाई कुर्रे पति देवचंद कुर्रे 25 वर्ष के रूप में की गई। शव की शिनाख्त होने के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एएसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। पुलिस की टीम ने इस मामले में संदेही मृतिका के पति को पकड़कर उससे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ज्यादा देर पुलिस को गुमराह नहीं कर पाया और हत्या करने की बात कबूल कर ली।

आरोपी देवचंद कुर्रे ने बताया कि पत्नी अनिता बाई कुर्रे के चरित्र पर संदेह था। इस बात को लेकर दोनों में हमेशा विवाद भी होता रहता था। घटना वाले दिन भी विवाद हुआ था और अपने भाई देवदास कुर्रे व एक अन्य के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से प्राणघाटक हमला कर दिया। इस हमले के बाद भी महिला जिंदा थी, जिसके बाद आरोपियों ने गमछे से गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

महिला की मौत होने के बाद अपने दोस्त तेजराम चतुर्वेदी को माजदा गाड़ी के साथ बुलाकर उसके षव को आरंग केशला ग्राम स्थित खदान में दफना दिया था। फिलहाल इस मामले में मृतिका के पति देवचंद कुर्रे अमोदी थाना आरंग, देवर देवदास कुर्रे 27 वर्ष, तेजराम चतुर्वेदी 36 वर्ष को गिरफतार कर उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *