ESIC Recruitment 2024: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए बेहतरीन अवसर है. ईएसआईसी, कलबुर्गी ने इसके लिए ट्यूटर/डेमॉन्स्ट्रेटर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. अगर आपके पास भी इन पदों से संबंधित योग्यता हैं, तो ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए ईएसआईसी ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

ईएसआईसी के इस भर्ती के माध्यम से कुल 7 पदों पर भर्तियां की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 26 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवार दिए गए इन बातों को सबसे पहले गौर से पढ़ें.

ईएसआईसी में इन पदों पर होगी भर्तियां

ट्यूटर/डेमोस्ट्रेटर
यूआर- 05
ओबीसी-01
एससी-01

ईएसआईसी में नौकरी पाने की आवश्यक योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से एमडी/एमएस की डिग्री होनी चाहिए. पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स या पोस्ट ग्रेजुएट के दौरान किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में डेमोस्ट्रेटर/ट्यूटर के रूप में तीन साल का टीचिंग का अनुभव होना चाहिए.

किस आयुसीमा वाले कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही सरकारी निर्देशों के अनुसार एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 03 वर्ष की आयुसीमा में छूट लागू होगी.

फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क

ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये का भुगतान करना होगा.

ईएसआईसी में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर कुल 1,00,307 रुपये दिए जाएंगे.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
ESIC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
ESIC Recruitment 2024 Notification

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *