Central Bank Recruitment 2024: अगर आप बैंक की नौकरी (Bank Jobs) पाने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए बढ़िया मौका है. सेंट्रल बैंक ने फैकल्टी, ऑफिस असिस्टेंट, अटेंडर और वॉचमैन/गार्डनर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

सेंट्रल बैंक की इस भर्ती के माध्यम से 13 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इस भर्ती के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो 15 सितंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. जो भी इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे सबसे पहले नीचे दिए गए बातों को गौर से पढ़ें.

सेंट्रल बैंक में इन पदों पर होगी भर्तियां

फैकल्टी- 3 पद
ऑफिस असिस्टेंट- 5 पद
अटेंडर- 3 पद
चौकीदार/माली- 2 पद
कुल पदों की संख्या- 13

सेंट्रल बैंक में कौन कर सकता है आवेदन

फैकल्टी- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को पढ़ाने का शौक होना चाहिए और कंप्यूटर का अच्छा नॉलेज होना चाहिए. उम्मीदवार के पास स्थानीय भाषा में अच्छे से कम्युनिकेट करने का स्किल होना आवश्यक है. साथ ही अंग्रेजी और हिंदी भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए.
ऑफिस असिस्टेंट- उम्मीदवारों के पास बीएसडब्ल्यू/बीए/बीकॉम/कंप्यूटर साइंस की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार के पास बुनियादी अकाउंटेंट का नॉलेज होना चाहिए. उम्मीदवार को एमएस ऑफिस (वर्ड और एक्सेल), टैली और इंटरनेट में स्किल होना चाहिए.
अटेंडर- उम्मीदवार को मैट्रिक पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय भाषा पढ़ना और लिखना आना चाहिए.
चौकीदार/माली- उम्मीदवार को 7वीं कक्षा पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को कृषि/बागवानी/बागवानी में अनुभव होना चाहिए.

सेंट्रल बैंक में नौकरी पाने की आयु सीमा

सेंट्रल बैंक के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए.

सेंट्रल बैंक में चयन होने पर मिलती है सैलरी

फैकल्टी- 30000 रुपये
ऑफिस असिस्टेंट- 20000 रुपये
अटेंडर- 14000 रुपये
चौकीदार/माली- 12000 रुपये

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *