CBI Recruitment 2024: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना का देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. अगर आपके पास इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो सीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट cbi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सीबीआई के इस भर्ती के जरिए ट्रायल कोर्ट में पैरवी वर्क के लिए कंसल्टेंट के पदों के लिए वैकेंसी निकली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

सीबीआई के इस भर्ती के माध्यम से कुल 08 पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं, तो 4 सितंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार सीबीआई में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

सीबीआई में नौकरी पाने की क्या है योग्यता

जो भी उम्मीदवार सीबीआई के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी आप आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

सीबीआई के इन पदों पर आवेदन करने के लिए होना चाहिए अनुभव

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास आपराधिक मामलों की सुनवाई के दौरान जांच/अभियोजन/अदालत की ड्यूटी में कम से कम 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

सीबीआई में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

सीबीआई के इस भर्ती के माध्यम से जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए भुगतान किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
CBI Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
CBI Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

सीबीआई में ऐसे करें आवेदन

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इच्छुक उम्मीदवारों को नोटफिकेशन में दिए गए आवेदन URL के माध्यम से अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करने होंगे. आवेदन अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन जमा किए जाने चाहिए. अन्यथा फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *