Government Jobs: ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए एक नहीं बल्कि कई बेहतरीन मौके हैं. दरअसल, कई सरकारी विभागों में बंपर भर्तियां निकली हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि इन पदों के लिए 10वीं पास से लेकर मास्टर्स डिग्री होल्डर्स भी अप्लाई कर सकते हैं. इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. यहां जानिए किन-किन विभागों में रिक्तियां निकली है. इसके बाद अपनी अपनी इच्छा और योग्यता के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

IBPS भर्ती 2024

IBPS रिक्रूटमेंट 2024 के जरिए आप क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in. पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की आख्री तारीख 21 जुलाई 2024 है. इन भर्ती के जरिए कुल 6,128 पदों को भरा जाना है. इस वैकेंसी के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

इंडिया पोस्ट GDS भर्ती 2024 

भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों के रिक्त पदों पर 10वीं पास उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.  इस भर्ती के जरिए कुल 44,228 पद भरे जाएंगे. आवेदन प्रक्रिया जारी है और कैंडिडेट्स 5 अगस्त 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in. पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

रेलवे भर्ती 2024 

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल सेन्ट्रल रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकली हैं, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की वेबसाइट rrccr.com. पर जाकर इन पदों के लिए फॉर्म भर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए कुल 2,424 उम्मीदवारों का चयन क्या जाएगा. इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं के साथ ही आईटीआई पास होना जरूरी है.

SSC MTS भर्ती 2024

एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार के पदों पर भर्ती होनी है.  हवलदार के 8,326 पदों के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जो 31 जुलाई 2024 तक चलेगी.

Bihar CHO भर्ती 2024

बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHS) ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO)  के 4,500 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई शाम 6 बजे तक है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग डिग्री के साथ कम्यूनिटी हेल्थ में 6 महीने का सर्टिफिकेट होना चाहिए. कैंडिडेट का इंडियन या स्टेट नर्सिंग काउंसिल से 2020 या उसके बाद रजिस्टर्ड होना जरूरी है.

NPCIL भर्ती 2024

NPCIL में नर्स स्टाइपेन्ड्री ट्रेनी एक्सरे टेक्नीशियन के 74 पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए वेबसाइट npsilcareers.co.in. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू है और आप 5 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग)/5 वर्षीय इंटीग्रेटेड एमटेक पास आवेदन कर सकते हैं. साथ ही आवेदकों के पास गेट 2022/2023/2024 का स्कोर होना चाहिए.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *