DRDO Recruitment 2024: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए गुड न्यूज है. अगर आप इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आपके लिए डीआरडीओ में काम करने का अच्छा अवसर है. इसके लिए डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

डीआरडीओ के इस भर्ती के माध्यम से कुल 12 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो 19 जून तक या उससे पहले आवेदन कर दें. अन्यथा ये मौका हाथ से नहीं निकल जाए.

डीआरडीओ में नौकरी पाने की योग्यता 

उम्मीदवार जो भी डीआरडीओ के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट दोनों लेवल पर फर्स्ट डिवीजन के साथ कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर इंजीनियरिंग में एमई/एम.टेक होना चाहिए.

आवेदन करने के लिए जरूरी आयुसीमा

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमों के अनुसार एससी/एसटी के लिए 05 वर्ष और ओबीसी के लिए 03 वर्ष की छूट दी जाएगी.

डीआरडीओ में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन डीआरडीओ में इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 37000 रुपये मासिक वेतन और एचआरए का भुगतान किया जाएगा.
यहां है अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
DRDO Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का Direct Link
DRDO Recruitment 2024 Notification

डीआरडीओ में ऐसे मिलेगी नौकरी

डीआरडीओ के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
दिनांक: 19-06-2024 और 20-06-2024
रिपोर्टिंग समय: सुबह 08:30 बजे से 10:00 बजे तक
स्थल: डीजीआरई चंडीगढ़

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *