Home Ministry Recruitment 2024: अगर आप मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स में नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. यहां ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकली है. मंत्रालय ने जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर (डिप्टी कमांडेंट) के पदों को भरा जाना है, अगर आप इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आपको बिना देर किए फटाफट आवेदन कर देना चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यहां जानिए किस वेबसाइट के जरिए आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

ये है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख

गृह मंत्रालय के इस भर्ती के माध्यम से डिप्टी कमांडेंट पदों के लिए कैंडिडेट्स 24 जून 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी गृह मंत्रालय में ऑफिसर बनने की ख्वाहिश रखते हैं, तो तय समय से एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सबमिट कर दें.

आयु सीमा

इस भर्ती के जरिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क

गृह मंत्रालय की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस भी भरनी होगी, जो कि 400 रुपये है. कैंडिडेट्स आवेदन शुल्क का भुगतान किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड या निकटतम अधिकृत कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से कर सकते हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट

गृह मंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर भर्ती के लिए उम्मीदवार गृह मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे होगा आपका सिलेक्शन 

गृह मंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर बनने के इच्छुक युवाओं को थोड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि यहां पर चयनित होने के लिए कुछ राउंड्स क्लियर करने होंगे. इसमें रिटेन एग्जाम, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और ओरल कम प्रैक्टिकल टेस्ट शामिल है. बता दें कि इंटरव्यू और पर्सनल टेस्ट 50 नंबरों का होता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *