‘बिग बॉस OTT 3’ आपको कैसा लगा. मजा नहीं आया न? यही मुझे भी लगा. 2 अगस्त 2024 को तीसरा सीजन आखिरकार खत्म हो गया. ऐसा लग रहा है जैसे एक आफत का भी द एंड हो गया. वैसे तो ‘बिग बॉस OTT 3’ के फ्लॉप होने की कई वजहें थीं. मगर सबसे बड़ी वजह थी इसकी थीम.

अब तक टीवी से लेकर ओटीटी वाले बिग बॉस में आपने अलग अलग थीम देखी होगी. मगर ऐसी थीम नहीं देखी जो शो को ही डूबा दें. हैरानी की बात ये थी कि शो की थीम जब शो की लाज नहीं बचा पाई तो मिड सीजन में भी मेकर्स ने इसे बदला नहीं. चलिए जरा इस सीजन की थीम को लेकर बतियाते हैं.

‘बिग बॉस ओटीटी 3’ की थीम ही सबसे बड़ा कलेश बन गई. इस बार शो की थीम थी ‘बाहरवाला’. जिसे 21 जून यानी प्रीमियर के दिन ही बिग बॉस ने दर्शकों से इंट्रड्यूस करवाया. बताया कि ‘बाहरवाला’ का मतलब है जनता का एजेंट. जिसके पास स्पेशल पावर होंगे. वह एलिमिनेशन से भी बच जाएगा और साथ ही उसे कई बड़े पावर दिए जाएंगे. मगर ज्यादा कुछ शो में दिखा नहीं. यही वजह है कि 43 दिनों में शो सिमट गया. वरना पिछली बार ‘बिग बॉस ओटीटी 2’ 56 दिन तक चला था.

कौन कौन बने बाहरवाला

शो की पहली बाहरवाला बनीं सना सुल्तान. आगे चलकर लवकेश कटारिया दो बार, सना मकबूल दो बार, रणवीर शौरी, अदनान और विशाल बाहरवाला बने. लवकेश और सना को तो बाहरवाला के पद से बिग बॉस ने फायर भी कर दिया था. क्योंकि दोनों ने इस पद के सबसे बड़े नियम को तोड़ा था. अब इस बाहरवाला बनने के नियम कायदे क्या थे और कौन बन सकता था. इस पर भी बात कर लेते हैं.

क्यों फ्लॉप रही बिग बॉस ओटीटी 3 की थीम

बिग बॉस किसे बाहरवाला बनाएंगे. ये उनकी मर्जी थी. क्या क्या योग्यता इस पद के लिए चाहिए थी? ये भी बिग बॉस तय करेंगे. शुरुआत उन्होंने सना सुल्तान से की.

आखिरी पड़ाव में सना सुल्तान और रणवीर शौरी बतौर बाहरवाला गैंग के तौर पर इस पद पर रहे. मगर इस थीम के तहत ऐसा कोई भी एपिसोड नहीं था जब इंट्रस्ट दर्शकों का बढ़ा हो. थीम में न तो जान थी, न ही मसाला न ही कुछ नया. बेस्वाद और बेरंग थीम ने शो को ही डूबा दिया.

इसी थीम की वजह से बिग बॉस ओटीटी 3 रहा फ्लॉप

बाहरवाला थीम की वजह से ही Bigg Boss OTT 3 सबसे ज्यादा पार्शियल सीजन रहा. क्योंकि कब और किसे बाहरवाला बनाया गया इसकी कोई रूल्स नहीं थे.

जिस समय सना सुल्तान को बनाया गया, उससे वह सब नए चेहरों में अलग दिखीं. सबसे ज्यादा नोटिस में आईं. वहीं रणवीर और सना सुल्तान ऐसे समय में बाहरवाला बने जिसकी वजह से वह शो में टिक गए. लवकेश, शिवानी और अरमान जैसे मजबूत कंटेस्टेंट निकल गए.

अब लेना चाहिए सबक

इससे पहले भी बिग बॉस में कई थीम देखने को मिली. जहां कॉमन मैन vs सेलिब्रिटीज, पायलट से लेकर जंगल थीम तक. मगर कोई भी ऐसा थीम नहीं जो इतनी ज्यादा नीरस रही हो. अब ये सीजन मेकर्स के लिए एक ठोकर की तरह है कि आगे से वह कंटेंट और थीम पर ज्यादा फोकस करे. वरना जैसा है वैसा ही रहने दे.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *