भिलाई / दुर्ग जिले में महादेव एप्प, रेड्डी अन्ना और अंबानी ऑन-लाईन सट्टा एप्प के खिलाफ पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दुर्ग पुलिस ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि गिरफ्तार किए गए 9 में से पांच आरोपी भिलाई के रहने वाले हैं। वहीं तीन आरोपी एमपी और एक आरोपी कोरबा का रहने वाला है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 6 नग सेपटीप, 19 नग मोबाइल, 2 नग, 6 नग पटीय चार्जर, 18 नम एटीएम कार्ड, 8-नग चेकबुक, 9 नग पासबुक, 11 नग सिम कार्ड, 9 जग रजिस्टर (लेखा) 2 नग एक्सटेंशन यक्स बरामद किया गया है। ये सभी ऑन लाइन सट्टे के कारोबार में उपयोग में लाया जा रहा था। पकड़े गए आरोपी महादेव एप के दो पैनल का संचालन कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह का मास्टर माइंड फिलहाल फरार है पर वो भी जल्द ही पकड़ा जाएगा।

40 से ज्यादा खातों से किया जा रहा था पैसे का लेनदेन –

पुलिस ने बताया कि आरोपी विभिन्न बैंकों के 40 से अधिक खातों के माध्यम से सट्टे के पैसे का लेने-देन कर रहे थे। बैंक एकाउण्ट में जमा लगभग 5 लाख रुपए की राशि को फ्रीज कराया गया है।

आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑन-लाईन सट्टा चल रहा है। दुबई (यू.ए.ई.) और भारत के महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश एवं अन्य राज्यों में गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं। पुलिस ऑन लाइन सट्टे का व्यापार और बैंक खातों एवं मोबाईल नंबरों का सूक्ष्म विश्लेषण कर रही है। ताकि मुख्य आरोपी को पकड़ा जा सके।

संदेहियों पर लगातार रख रही थी पुलिस नजर –

महादेव आईडी ऐप्प के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा का कारोबार करने वाले संदेहियों पर लगातार निगाह रखी जा रही थी। विशेष सूत्र भी लगाए गये थे। इसी दौरान दिनांक 27 सितंबर को एण्टी क्राईम सायबर यूनिट एवं थाना सुपेला की संयुक्त टीम के द्वारा ऑनलाईन सट्टा के 6 गुर्गों के विरूद्ध कार्यवाही की गई थी। इस कार्यवाही के दौरान ऑन लाईन सट्टा महादेव एप्प से जुड़े अन्य व्यक्तियों के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किया गया।

एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट की अलग-अलग टीम गठित कर देश के अन्य राज्यों में भेजी गई थी, उसी दौरान एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट टीम को छिंदवाड़ा (म.प्र.) के इमलीखेड़ा क्षेत्र के एक मकान में, दुर्ग के व्यक्ति द्वारा ऑन-लाईन सट्टा महादेव एप्प के संचालन की सूचना प्राप्त हुई।

सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) संजय धु्रव, उप पुलिस अधीक्षक (अपराध) नसर सिद्धीकी के मार्गदर्शन में एण्टी क्राईम एण्ड सायबर एवं थाना प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में दिनांक 2 अक्टूबर को विशेष टीम विवाह रवाना किया गया था।

ये आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे –

  1. अनमोल वर्मा पिता स्व. राजेश वर्मा उम्र 18 वर्ष सा. 141 एचएससीएल कालोनी भिलाई
  2. कृतिक सिंह पिता सुखदेव सिंह उम्र 22 वर्ष सा. सुभाष मार्केट जोन-2 खुर्सीपार 3. आलोक टण्डन पिता शत्रुहन टण्डन उम्र 27 वर्ष सा.बी-64 स्टील कालोनी भिलाई
  3. संदीप राय पिता श्रीकांत राय उम्र 32 वर्ष सा. गायत्री डिपार्टमेंटल के पास माडल टाउन भिलाई
  4. किशन कुमार भारद्वाज पिता खेमलाल भारद्वाज उम्र 20 वर्ष सा. रजगामार थाना बालको कोरबा
  5. विक्रम संधू पिता दर्शन सिंह उम्र 33 वर्ष सा. कृष्णा ग्राण्ड सिटी के सामने कोहका भिलाई
  6. शुभम मीरचंदानी पिता सुरेश कुमार मीरचंदानी उम्र 21 वर्ष सा. बाम्बे होटल के पीछे कटनी म.प्र.
  7. निखिल मोटवानी पिता शंकर लाल मोटवानी उम्र 18 वर्ष सा. नई बस्ती शेर चौक कटनी म.प्र.
  8. राकेश सिंह पिता सुरेश सिंह उम्र 18 वर्ष सा ग्राम हरदीकला थाना बैकुंठपुर रीवा म.प्र.
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *