कोरिया। कोरिया जिले के पंडोपारा में नवरात्रि में टोटका के चक्कर में बुआ और फूफा ने अपने भतीजे की हत्या कर दी। एक महीने पहले नवरात्रि के दौरान युवक का शव मिला था। जिसका पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बार-बार पूछताछ में दोनों टूट गए और हत्या करना स्वीकार कर लिया। मामला पटना थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, 19 अप्रैल की सुबह पटना थाना क्षेत्र के पंडोपारा में सानू पनिका (21) का शव उसकी बुआ के घर के बाहर कुएं के पास पड़ा मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके सिर पर वार करने और गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी।

कोरिया एसपी सूरज सिंह परिहार ने विशेष पुलिस टीम बनाई थी। जांच के दौरान कोरिया पुलिस ने मृतक के परिवार के सभी सदस्यों से बारी-बारी से पूछताछ की। वो अपने बुआ अमरावती देवी और फूफा बजरंग पनिका के घर सोया था। पुलिस को शक था कि वे कुछ छिपा रहे हैं। दोनों ने बताया था कि अज्ञात युवक ने घर में आकर सानू पनिका की हत्या की है। बार-बार पूछने पर वो टूट गए।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि, सानू पनिका उर्फ़ धनेश्वर चैत्र नवरात्रि के दौरान अपने रिश्ते की बुआ अमरावती के घर में ही रात में छत पर सो जाता था। अमरावती और बजरंग नवरात्रि ज्वारा पूजा पाठ का 12 साल पूरा कर चुके थे। अमरावती अपने अंधविश्वास के चक्कर में पूजा पाठ पूरा करने के लिए भतीजे सानू का बाल काटकर आहुति देना चाह रही थी।

रात में जब सानू छत पर सो रहा था, तब अमरावती ने उसका बाल काटना चाहा। सानू ने इसका विरोध किया तो अमरावती के पति बजरंग ने गमछा से सानू का गला दबा दिया। अमरावती ने पास में पड़े सब्बल से उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे सानू की मौत हो गई।

आरोपियों ने बताया कि हत्या के बाद दोनों सानू के शव को घसीटकर कुएं के पास ले गए। शव को वे कुएं में फेंकना चाहते थे, लेकिन आहट सुनकर वे शव को छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *