रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। रायपुर की पुलिस ने इस मामले में एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। अब सोशल मीडिया पर इस हरकत को करने वाले को पुलिस ढूंढ रही है। दरअसल केस रायपुर के सिविल लाइंस थाने में दर्ज किया गया है। कांग्रेस के नेताओं ने शिकायती आवेदन दिया था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर का रहने वाला समीर साहू नाम का युवक इस कांड का आरोपी है। इसने फेसबुक पर कुछ अश्लील बातें CM बघेल के खिलाफ लिख दीं।

पुलिस ने समीर के खिलाफ IPC की धाराओं 294, 504 के तहत केस दर्ज किया है। ये भी देखा जा रहा है कि क्या समीर का किसी राजनीति संगठन से कनेक्शन है या नहीं। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस इसे जल्द पकड़ने का दावा कर रही है।

पहले भी सामने आए इसी तरह के मामले

दो साल पहले दुर्ग पुलिस ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ अश्लील पोस्ट करने वाले आरोपी संतोष कुमार ठाकुर (48) के खिलाफ धारा 292 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इसे गिरफ्तार भी किया गया था।

साल 2019 में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए ‘अभद्र’ टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने 34 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया था। रायपुर जिले के सारागांव के निवासी ललित यादव ने मुख्यमंत्री के खिलाफ ‘अभद्र और अपमानजनक’ टिप्पणी पोस्ट की थी।

2022 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के अन्य नेताओं के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी के साथ एक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने वंदना राठौर नाम की महिला के खिलाफ केस दर्ज किया था।
GPM जिले में इसी साल एक मूवी के पोस्टर में एडिट कर सीएम भूपेश और एक पूर्व अफसर की फोटो लगाई गई है। इसे व्हाट्सएप ग्रुप पर इसे शेयर करने वाले व्यक्ति के खिलाफ गौरेला थाने में केस दर्ज किया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *