भिलाईनगर । नागरिक सुविधा में एक कदम और आगे बढ़ते हुए निगम भिलाई ने क्षेत्र के एक लाख करदाता भवन को डिजिटल प्रणाली से जोड़ने के लिए डिजिटल डोर नम्बर लगाये जाने हेतु महापौर की मौजूदगी में आयुक्त ने कंपनी के साथ अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर किये। महापौर नीरज पाल की उपस्थिति में आयुक्त रोहित व्यास ने एच.डी.एफ.सी बैंक के साथ करार किया है, भिलाई निगम क्षेत्र के एक लाख करदाता मकानों को आनलाईन प्रणाली से जोड़ने मकान में डिजिटल डोर नम्बर पटटीका लगाया जाएगा।

किये गये अनुबंध के संबंध में जानकारी देते हुए आयुक्त रोहित व्यास ने बताया कि निगम भिलाई क्षेत्र में आवासीय एवं व्यवसायिक भवनो में डिजिटल नम्बर प्लेट लगाया जाएगा। जिसके क्यू.आर. कोड में भवन के मालिक का संक्षिप्त विवरण के साथ निगम के देय करो की जानकारी तथा भुगतान की सुविधा होगी। नम्बर प्लेट के क्यू.आर. कोड को स्केन करके भवन के मालिक निगम में देय कर संपत्तिकर, जलकर, युजर्स चार्ज का भुगतान कर सकेगें।

डिजिटल प्रणाली के करार में निगम क्षेत्र के एक लाख संपत्तिकर वाले मकानों में यह सुविधा प्रदान किया जाएगा। जिसके प्रथम चरण में 10 हजार मकानों में नम्बर प्लेट लगाया जायेगा। जिसकी शुरूवात निगम वार्ड 1 से किया जायेगा। निगम क्षेत्र के मकानो को डिजिटल डोर नम्बर हो जाने से नागरिक अपने मकान, दुकान अथवा भवन में लगे इस नम्बर प्लेट के क्यू.आर. कोड को स्केन कर निगम की देय करो की जानकारी तो प्राप्त करेगा साथ ही करो का भुगतान करके आनलाईन पावती भी प्राप्त कर सकेगें। भिलाई निगम क्षेत्र के संपत्तिकरदाता एक लाख मकान में डिजिटल डोर नम्बर लगाया जाना एक क्रांतिकारी कदम होगा।

एच.डी.एफ.सी. बैंक के प्रतिनिधि ओझा, आलोक चंद्राकर, पराग चक्रवर्ती, युवराज देवांगन ने एम.ओ.यु. पत्र पर हस्ताक्षर करवाकर महापौर नीरज पाल एवं आयुक्त रोहित व्यास को सौंपते हुए बधाई दी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *